बिहार

स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से प्रदेश में अपराधियों का मनोबल चरम पर : पप्पू यादव

Advertisements
Ad 4

नालंदा(न्यूज क्राइम 24): जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पप्पू यादव ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन की उदासीनता और अपराधियों के साथ सांठगांठ से आम लोगों के बीच भय का माहौल है। बालू और जमीन के बाद शराब की वजह से प्रदेश में आज ज्यादातर हत्याएं हो रही हैं, जिनमें स्थानीय प्रशासन की भूमिका कहीं ना कहीं संदिग्ध नजर आती है। पप्पू यादव ने इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील करते हुए कहा कि कम से कम वे अपने गृह जिला को तो अपराधियों के भय से मुक्त कराने का काम करें।

जाप सुप्रीमो आज नालंदा जिले के अस्थावा थाना क्षेत्र के जियर गांव पहुंचे थे, जहां अपराधियों ने स्थानीय निवासी सुमन सिंह जी के पुत्र रजनीश सिंह की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी थी कि उन्होंने शराब माफिया के बारे में मद्यनिषेध विभाग और स्थानीय प्रशासन को सूचना दी थी। जिसके बाद उनकी हत्या अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेत कर कर दी। श्री यादव ने इस घटना को रेयर एंड रेयरेस्ट बताया और कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। आखिर कैसे कोई इतना क्रूर हो सकता है?

Advertisements
Ad 2

परिजनों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा घटना में लापरवाही बढ़ती जा रही है। श्री यादव ने मृतक के परिवार के लिए 25 लाख रुपए की मुआवजा की मांग सरकार से की और उनकी विधवा के लिए एक नौकरी की भी मांग सरकार से की है। वहीं उन्होंने विधवा को उसकी आजीविका चलाने के लिए ₹25000 की आर्थिक मदद की और युवा परिषद के अध्यक्ष राजू दानवीर के साथ मिलकर भविष्य में भी सहयोग करने का आश्वासन दिया। श्री यादव ने कहा कि इस मामले में स्पीडी ट्रायल के जरिए कार्रवाई हो और अपराधियों को सजा मिले।

वही जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने भी इस घटना पर रोष जाहिर किया और कहा कि अगर स्थानीय प्रशासन चाहे तो अपराध और अपराधियों की खैर नहीं। उनकी सजगता से समाज में अपराधियों के अंदर डर का माहौल कायम कर ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता है जिसके लिए दृढ़ इच्छाशक्ति की जरूरत है। दानवीर ने कहा कि आदरणीय श्री पप्पू यादव जी के निर्देशानुसार हम रजनीश सिंह के परिजनों को हरसंभव मदद देंगे। उक्त अवसर पर जन अधिकार पार्टी और जन अधिकार युवा परिषद के तमाम नेता व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

Related posts

दसूहा से होशियारपुर रैली के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं का काफला रवाना हुआ

चोरों ने एक बंद घर को निशाना बनाया और सोने के जेवरात समानों की चोरी कर फरार

74 आंदोलन के छात्र नेता सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन पर राजद परिवार ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की