क्राइमबिहार

बेउर के ढनढना चक में चड्डी बनियान गिरोह का आतंक

Advertisements
Ad 4

फुलवारी शरीफ : राजधानी पटना में चड्डी बनियान गिरोह का आतंक सर चढ़कर बोलने लगा है बेउर थाना के ढनढना चकगांव में बीती रात करीब डेढ़ दर्जन से अधिक संख्या में रहे चड्डी बनियान गिरोह के बदमाशों ने एक घर में घुसकर तांडव मचाते हुए सभी सदस्यों की पिटाई की और जाते-जाते डेढ़ लाख के जेवरात एवं 50,000 नगद रुपए लूटकर फरार हो गए. घटना के बाद पीड़ित परिवार कई घंटे तक बेउर थाना पुलिस एवं पटना की 112 डायल पुलिस को कॉल लगाते रहे लेकिन कोई रिसीव तक नहीं किया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस सुबह में पहुंची.

गरीब परिवार के सब कुछ लुट जाने के बाद महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था.घर में उपस्थित पुरुषों के सर पर पिस्तौल रखकर महिलाओं के शरीर से मंगलसूत्र तक डकैतों ने उतार लिए गए. घटना के बाद पीड़ित परिवार ने बेउर थाना को घंटो फोन लगाकर घटना की सूचना देने का प्रयास करते रहे, लेकिन बेउर थाने की पुलिस फोन नहीं उठायी.घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल कायम है.वहीं लूटपाट के बाद भाग रहा चड्डी बनियान गिरोह के लुटेरे की तस्वीर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगार लुटेरों का पता लगाने का काम कर रही है.

पीड़ित आशुतोष झा जो प्राइवेट कंपनी में एरिया मैनेजर के पद पर पदस्थापित हैं. उन्होंने बताया कि 6 साल से इस इलाके में घर बनाकर रह रहा है. शुक्रवार रात्रि लगभग 11:30 बजे दरवाजा खटखटाना पर दरवाजा खोलकर देखें तो तीन चार लोग थे. उन लोगों ने कहा कि तुम्हें अपने घर में हथियार रखते हो. जब आशुतोष ने कहा कि वह लोग तो गरीब परिवार है हथियार रखकर क्या करेंगे. इसके बाद सभी धक्का देकर घर में घुस गए और देखते-देखते डेढ़ दर्जन लोग घर में पहुंच गए. तब उन लोगों का एहसास हुआ कि यह लोग डकैती करने आए हैं. सभी डकैत चड्डी, गंजी पहन रखा था और शराब के नशे में थे.

Advertisements
Ad 2

घर में प्रवेश करते ही चड्डी, गंजी गिरोह के डकैतों ने सभी लोगों को पिस्टल के बल पर कब्जे में लेकर लूटपाट शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि डकैतों ने घर के पुरुष के सर पर पिस्तौल रखकर महिलाओं से शरीर पर के गहने उतार लिये. डकैतों ने यह भी धमकी दिया कि जल्दी पैसा और गहना दो, नहीं तो गोली मार देंगे. आशुतोष कुमार झा ने बताया कि अपराधियों ने गोदरेज आलमारी का चाबी मांगना शुरू किया. इस बीच चाबी देने में देर होने पर अपराधियों ने गोदरेज आलमारी और अटैची को तोड़ डाला और उसमें रखे गए लगभग ₹50,000 नगद और लगभग डेढ़ लाख रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना फोन से बेउर थाना के सरकारी नंबर पर बार-बार लगाते रहे. इसके बावजूद भी थाना के द्वारा कोई रिस्पांस नहीं मिला तब जाकर उन्होंने 112 नंबर को फोन किया और लगभग 2:00 बजे रात्रि में पुलिस घर पर पहुंची. इस मामले को लेकर बेउर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि चोरी की घटना हुई है. सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.वही फुलवारी शरीफ पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने बताया कि पीड़ित परिवार के आरोपी की जांच की जाएगी. बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है.

Related posts

एसएसबी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

फुलवारी शरीफ मे लो वोल्टेज से व्यापारी परेशान

थाना हाजत में जीजा साली ने की फांसी लगाकर आत्महत्या!