बिहार

जुपिटर शक्ति सेवा संस्थान द्वारा हेल्थ कार्ड एवं सेनेटरी पेड का किया गया वितरण

Advertisements
Ad 4

अररिया(रंजीत ठाकुर): अररिया जिले के नबाबगंज पंचायत के वार्ड संख्या-05 स्थित हॉस्पिटल रोड निवासी गोपाल पोद्दार के आवास पर एक कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 6 जनवरी 2020,बुधवार को जुपिटर शक्ति सेवा संस्थान के जिला सह प्रखंड समन्वयक ललन कुमार दास की अध्यक्षता में किया गया जिसमें सभी पंचायत समन्वयक को सेनेटरी पैड एवं हेल्थ कार्ड का वितरण किया गया. महिलाओं द्वारा माहवारी के दिनों में गंदा कपड़ा प्रयोग करने से कई प्रकार की शारीरिक बीमारियां होती है जिसे देखते हुए संस्था की ओर से आधी कीमत पर महिलाओं को सेनेटरी पैड उपलब्ध कराया जाता है इसके साथ-साथ उन्हें हेल्थ कार्ड भी दिया जाता है.

इस संबंध में संस्था के जिला सह प्रखंड समन्वयक ललन कुमार दास ने बताया की प्रत्येक मामा लगने वाले शिविर में अत्याधुनिक मशीन द्वारा स्वास्थ्य जांच कर अनुदान राशि पर महिलाओं को दवा भी उपलब्ध कराया जाएगा। बाजार में सेनेटरी पैड का मूल्य ₹36 है जिसे आधी कीमत पर ₹18 में उपलब्ध कराया जाएगा। संस्था द्वारा इसका वितरण घर घर जाकर किया जाएगा. गंभीर बीमारी होने पर इसी हेल्थ कार्ड पर पटना में रे नामक हमारी संस्था द्वारा मुफ्त जांच एवं अनुदान राशि पर दवा भी उपलब्ध कराया जाएगा.

Advertisements
Ad 2

इस कार्यक्रम में प्रियतम देवी, खुशबू देवी, खुशबू कुमारी,ज्योति कुमारी, जुली कुमारी,रंजीत पासवान, धीरेंद्र यादव,प्रीति कुमारी, रेखा दास, मिथिलेश यादव, बेबी कुमारी सहित दर्जनों पंचायत समन्वयक मौजूद थे।

Related posts

आंतरिक मूल्यांकन से एनक्वास व कायाकल्प प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को मिलेगी मजबूती

यात्री शेड पर व्यापारियों का कब्जा!

एसडीएम शैलजा पांडे ने निर्माणाधीन योजनाओं का किया जांच