बिहार

भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों पर जानलेवा हमला

Advertisements
Ad 4

अररिया, रंजीत ठाकुर।  नरपतगंज प्रखंड के भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित फुलकाहा एसएसबी कैंम्प के 56 वीं वाहिनी के जवानों ने सीमा से सटे कोशिकापुर में थ्रीव्हीलर ओटो पर लोड आठ भक्कू (बोरी) नेपाली तेजपत्ता को शक के आधार पर जांच के क्रम में बरामद किया। जवान जब तेजपत्ता सहित ओटो लेकर कैंप की ओर जाने लगे तो बड़ी संख्या में तस्करों ने उन पर लाठी डंडे से हमला बोल दिया। जिसमें एक एसएसबी जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि आधे दर्जन जवान चोटिल बताए जा रहे हैं। फुलकाहा बीओपी इंस्पेक्टर हरबंस लाल ने बरामद तेजपत्ता व थ्रीव्हीलर ऑटो को फुलकाहा थाना पुलिस को सुपुर्द करते हुए जवानों के साथ मारपीट के मामले में कांड दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

हेड कांस्टेबल राजेश कुमार यादव के आवेदन पर फुलकाहा थाना में 12 नामजद व आधा दर्जन अज्ञात के विरुद्ध कांड दर्ज कर लिया गया है। इस बाबत फुलकाहा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि एसएसबी जवान के आवेदन पर कार्रवाई की जा रही है। वहीं इस मामले में एसएसबी 56 वीं बटालियन के कमांडेंट सुरेंद्र विक्रम के निर्देश पर तस्करों व असामाजिक तत्वों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। कंपनी कमांडर हरबंस लाल ने बताया कि नेपाल से तस्करी कर भक्कू में भरकर तेजपत्ता लाया जा रहा था। पकड़ने पर तस्कर लाठी डंडे से लैस होकर आए और जवानों के साथ गाली-गलौज व मारपीट की। कांस्टेबल चेतन कुमार के माथे पर डंडे से वार कर उन्हें घायल कर दिया। जवानों ने मोबाइल फोन से सूचना दी, जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर तस्करों को चिन्हित किया गया।

Advertisements
Ad 2

बताते चलें कि आगामी सात मई को अररिया लोकसभा चुनाव होना है,इस कड़ी में सीमा क्षेत्र में एसएसबी जवान अपने जान को जोखिम में डालकर दिन रात अपने कर्तव्य के पथ पर तत्पर है। ऐसे में असामाजिक तत्वों द्वारा जवानों पर हमला शुभ संकेत नहीं है।

Related posts

एसएसबी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

फुलवारी शरीफ मे लो वोल्टेज से व्यापारी परेशान

थाना हाजत में जीजा साली ने की फांसी लगाकर आत्महत्या!