बिहार

सदर अस्पताल में 9 टू 9 कोरोना जांच केंद्र का डीडीसी ने किया उद्घाटन

अररिया(रंजीत ठाकुर): जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 48 पर जा पहुंची है। बीते 24 घंटे के दौरान जिले में संक्रमण के 24 नये मामले सामने आये हैं। संक्रमित सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। सघन जांच अभियान का बढ़ावा देने के लिये जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को सदर अस्पताल परिसर स्थित 9 टू 9 कोरोना जांच कियोस्क का उद्घाटन उप विकास आयुक्त मनोज कुमार ने किया।

सघन कोरोना जांच को बढ़ावा देने का हो रहा प्रयास :

कियोस्क का उद्घाटन करते हुए डीडीसी मनोज कुमार ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रेकिंग व ट्रीटमेन्ट महामारी के प्रसार को रोकने का कारगर तरीका है। इसे ध्यान में रखते हुए जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रतिदिन 10 हजार लोगों की जांच का लक्ष्य निर्धारित है। आम लोगों के लिये जांच की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिये 9 टू 9 कोरोना जांच कियोस्क का संचालन शुरू किया गया है। जिले के सभी पीएचसी में यह सुविधा उपलब्ध करायी जानी है। ताकि लोगों की कोरोना जांच में सहूलियत हो।

अब तक 15 से 18 साल के 19 हजार युवा टीकाकृत :

Advertisements
Ad 2

सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच व टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। उन्होंने 15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण को महत्वपूर्ण बताया। सिविल सर्जन ने कहा कि इस आयु वर्ग के अधिकांश युवा फिलहाल टीका से वंचित हैं। जिले में इस आयु वर्ग के 2.11 लाख युवाओं के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें अब तक 19 हजार युवाओं का टीकाकरण हो सका है।

अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें युवा :

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मो मोईज ने 15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण को लेकर शनिवार को आयोजित अभियान की जानकारी दी। उन्होंने निर्धारित आयु वर्ग के युवाओं से बढ़-चढ़ कर अभियान में भाग लेते हुए अपना टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर जिले के सभी उच्च व प्लस टू विद्यालयों में केंद्र का संचालन किया जायेगा। इसे लेकर पीएचसी स्तर पर कार्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित किये जाने व क्षेत्र में सघन प्रचार अभियान के संचालन की जानकारी उन्होंने दी।

Related posts

रोजा इफ्तार का सिलसिला पकड़ने लगा रफ्तार

टीबी के प्रति जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

error: