वर्चस्व को लेकर दो गुटों में भिड़ंत, मौके से एक कार जब्त!

 वर्चस्व को लेकर दो गुटों में भिड़ंत, मौके से एक कार जब्त!

धनबाद(न्यूज़ सभार): धनसार थाना क्षेत्र स्थित बरमसिया रेलवे एफसीआई यार्ड में गुरुवार को वर्चस्व कायम करने को लेकर दो गुट आपस मे भीड़ गए। यार्ड में रंगदारी वसूली को लेकर हुए झड़प में जमकर मारपीट हुई। जिसकी सूचना पर आरपीएफ और धनसार थाना की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। झड़प में एक युवक को गंभीर चोट की सूचना है।घटना के संबंध में बताया जाता है कि बरमसिया स्थित एफसीआई रेल यार्ड में रंगदारी वसूली और ट्रकों की लोडिंग को लेकर दो पक्षों में मारपीट की घटना घटी है। जिसकी सूचना पर रेलवे की ओर से आरपीएफ के इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया और धनसार थाना की पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है।

वही स्थानीय लोगों का कहना है कि एफसीआई गोदाम के अमित तिवारी, पवन कुमार यादव के साथ एक अन्य गुट ने मारपीट किया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ इकट्ठा होते देख एक पक्ष वहां से निकल गया। वही घटनास्थल से पुलिस ने एक स्विफ्ट कार जब्त कर धनसार थाना ले गई है। कार का मालिक रिंकू खान बताया जाता है।

मालूम हो कि रेलवे के एफसीआई यार्ड में अनाजों की बोरियां आती है। जिसे लोड-अनलोड कर एफसीआई के गोदाम तक पहुंचाया जाता है।फिर वहां से जिले के विभिन्न स्थानों के लिए भेजा जाता है। रेलवे एफसीआई यार्ड में अक्सर रंगदारो का जमावड़ा लगा रहता है। जो लोडिंग-अनलोडिंग तथा ट्रकों से ट्रांसपोर्टिंग में मुख्य भूमिका निभाते हैं।

स्थिति यह है कि इनके इशारे के बगैर रेलवे यार्ड और एफसीआई गोदाम में पत्ता तक नहीं हिलता है। वही रंगदारी वसूली को लेकर अक्सर कई गुट एक-दूसरे पर हावी होने के लिए प्रयासरत रहते हैं। गुरुवार की दोपहर में हुई घटना को इसी संदर्भ से जोड़कर देखा जा रहा है।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post