उत्तरप्रदेश

बच्चों ने फेयरवेल पार्टी में ली नैतिक आचरण अपनाने वा नशा मुक्त रहने की शपथ

लखनऊ(न्यूज क्राइम 24): श्री शारदा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट के फेयरवेल कार्यक्रम में बच्चों के उत्साह वर्धन के साथ उन्हें नशा मुक्ति तथा अन्य सामाजिक आंदोलन से जुड़ने की प्रेरणा दी गई इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रमोद शुक्ल वरिष्ठ जेल सुपरिंटेंडेंट( रि) विशिष्ट अतिथि के तौर पर राजू शुक्ला खुर्द ही बाजार व्यापार मंडल से साथ ही शारदा इंस्टीट्यूट के डीन प्रोफेसर विवेक मिश्रा तथा महामंत्री भारतीय नागरिक परिषद रीना त्रिपाठी उपस्थित रही ।मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए प्रमोद शुक्ला ने बच्चों को नैतिकता और आदर्श के वृक्ष के रूप में कार्य करते हुए अपने छोटों की मदद तथा बड़ों के बताए हुए सही रास्ते का पालन करने को कहा । ग्रेजुएशन के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त करने तथा अन्य कंपटीशन के माध्यम से खुद को मेहनत से समाज में स्थापित करने की शिक्षा दी।

ग्रेजुएशन कर चुके बच्चों ने देश भक्ति गीतों तथा अन्य रंगारंग प्रस्तुतियों के द्वारा अपनी अभिव्यक्ति प्रस्तुत की तथा अपने तीन साल के कुछ खट्टे और कुछ मीठे अनुभवों को कविता कहानी और वृतांत के माध्यम से सुनाया, अनुभवों को साझा किया। फैशन शो कैटवॉक के द्वारा इस वर्ष के किंग और क्वीन का चयन किया गया।

विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित राजू शुक्ला ने अपनी अपनी कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को नशा मुक्ति सेनानी बनाते हुए नशा मुक्ति शपथ व स्लोगन लिखे हुए कप भेंट स्वरूप दिए।

Advertisements
Ad 2

विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रीना त्रिपाठी नेउपस्थित सभी बालक व बालिकाओं को भविष्य में अपने स्तर पर नशे का विरोध करने की शपथ दिलाई । जीवन में खुद कभी नशा न करने, किसी के विश्वास को न तोड़ने और समाज में नैतिक, उच्च मनोबल वाले योग्य नागरिकके रूप से स्थापित होने की शपथ ली। ग्रेजुएट हो चुकी बेटियां ही कल हमारे सामाजिक भविष्य का ताना-बाना बनेगी अतः उन्हें समझदारी तथा अच्छी सोच विकसित करने को कहा।श्री शारदा इंस्टीट्यूट के डीन प्रोफेसर विवेक मिश्रा ने भविष्य में बच्चों के लिए इंस्टिट्यूट से किसी भी प्रकार की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने का आश्वासन दिया तथा भविष्य कैरियर निर्माण में ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट से जो भी मदद हो सकती है हर संभव मदद देने का बच्चों से वादा किया और उन्हें अपने करियर के उच्चतम शिखर में पहुंचने का आशीर्वाद प्रदान किया।

नशा मुक्ति के संदेश के साथ भेट स्वरूप नशा मुक्ति स्लोगन लिखे हुए कप संस्मरण स्वरूप दिए गए। लड़कों ने कभी जीवन में नशा न करने का आश्वासन दिया तथा बेटियों ने भी सहर्ष स्वीकार किया कि वह नशा करने वाले लड़कों से शादी नहीं करेगी। उपस्थित युवाओं ने समाज सुधार के आंदोलन में अपना पूर्ण योगदान देने का आश्वासन दिया।

Related posts

बलिदान दिवस पर आयोजित संगोष्ठी में याद किये गए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव : रीना त्रिपाठी

अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया : शैली

शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर होंगी कड़ी कार्रवाई डीएम

error: