उत्तरप्रदेश

डीएम, एसपी, सीडीओ संग सैकड़ों ने किया ‘वंदेमातरम’ का गायन

Advertisements
Ad 4

बलिया(संजय कुमार तिवारी): चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव के उपलक्ष्य में जिले में विविध कार्यक्रम हुए। शहीद स्थलों, स्मारकों व महापुरुषों की प्रतिमाओं के पास लोगों ने ‘वन्देमातरम’ व देशभक्ति गीत गाकर अमर शहीदों के बलिदान को याद किया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी डाॅ विपिन ताडा, सीडीओ डाॅ विपिन जैन ने भी वंदेमातरम का गायन किया। कुंवर सिंह चौराहे पर जिलाधिकारी के साथ एनसीसी कैडेट्स, कुंवर सिंह व राजकीय इंटर कालेज के छात्र, नेहरू युवा केंद्र के युवा मंडल व स्कूल-कोचिंग जाने वाली छात्राओं ने भी बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। कार्यक्रमों में पहुंचे जिलाधिकारी ने चौरी-चौरा के शहीदों की शहादत को साझा किया। इस अवसर पर उन्होंने आजादी की लड़ाई से लेकर देश की रक्षा में अब तक शहीद होने वाले वीर सपूतों को भी याद किया.

राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि यह अवसर उन लोगों को याद करने का है, जिनके त्याग-बलिदान के बल पर हमने आजादी पायी। उन शहीदों के प्रति श्रद्धा व सम्मान व्यक्त करने के उद्देश्य से इस महोत्सव का आयोजन हुआ है। परिसर में सामूहिक रूप से सबने वन्देमातरम गाया। इससे पहले डीएम, एसपी व सीडीओ गुरूवार की सुबह ही चौक स्थित शहीद पार्क पहुंच गए। वहां वंदेमातरम का गायन किया और अमर शहीदों को याद किया.

Advertisements
Ad 2

रैली में शामिल स्कूली छात्रों का बढ़ाया उत्साह
चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव के अवसर पर एनसीसी, नेहरू युवा मंडल व विभिन्न स्कूली छात्रों ने देशभक्ति नारों के जोरदार उद्घोष के साथ रैली निकाली। कुुंवर सिंह चैराहे पर राजकीय इंटर कालेज, कुंवर सिंह इंटर कालेज, नेहरू युवा केंद्र की रैली आकर मिली। वहीं पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व सीडीओ भी उसमें शामिल हुए और सबका उत्साह बढ़ाया। वहां से रैली जीआईसी परिसर पहुंची। नगरपालिका के चेयरमैन अजय कुमार, ईओ दिनेश विश्वकर्मा, यातायात निरीक्षक सुरेशचन्द द्विवेदी आदि थे।
कला व पोस्टर प्रतियोगिता हुई कला शिक्षक इफ्तेखार खां के नेतृत्व में कला प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ, जिसमें एक से बढ़कर एक चित्रकारी प्रतिभागियों ने प्रस्तुत किया। स्वतंत्रता सेनानी पोस्टर प्रतियोगिता में जीआईसी के ऋषि शर्मा व उत्कर्ष शर्मा क्रमशः पहले व दूसरे स्थान पर रहे। वहीं जल संरक्षण पोस्टर प्रतियोगिता में जीआईसी के आशीष चौहान प्रथम, जीजीआईसी की खुशी द्वितीय व पल्लवी तीसरे स्थान पर रही। निर्णायक के रुप में जीआईसी के प्रधानाचार्य प्रफुल्ल कुमार व नेहरू युवा केन्द्र के अधिकारी अतुल शर्मा व शलभ उपाध्याय थे।

Related posts

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

चुनाव के दौरान 17 वर्षो बाद याद आए भृगु मुनि : बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर

बीएसपी के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत, बीएसपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी पर बोला हमला