बिहार

बिहार में अमीन कानूनगो का रिजल्ट जारी नहीं किए जाने से नाराज परीक्षार्थियों ने कियाप्रदर्शन

पटना, अजीत। बिहार की राजधानी पटना में अमीन और कानूनगो की परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किए जाने से गहरी नाराजगी का माहौल है.सोमवार को भी कार्यालय के पास सैकड़ो की संख्या में परीक्षा देने वाले युवाओं ने परीक्षा जारी किए जाने की मांग करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि सरकार जानबूझकर रिजल्ट देर से देना चाह रही है ताकि इसमें गड़बड़ी की जा सके. कहा कि जब बिहार सरकार के मंत्री का चुके हैं कि एक-दो दिनों में जारी हो जाएगा तो परीक्षा के कई माह बीत जाने के बाद आज तक रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है. रिजल्ट जारी नहीं करना युवाओं के साथ धोखाधड़ी है. एक तरफ बिहार सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री लगातार युवाओं को रोजगार देने की बात कर रहे हैं वहीं परीक्षा हो जाने के कई माह बीत जाने के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं किए जाने के मामले में कोई कुछ भी स्पष्ट नहीं कर रहा है.

बता दें कि मई में अमीन कानूनगो और एस ए ए पोस्ट के लिए फॉर्म भरा गया था। जिसमे कुल सीट 10101 है। जिसका एक्जाम 4 से 17 अगस्त 2023 तक हुआ और 1 महीने के अंदर आंसर की आ गया और कहा गया था की रिजल्ट सितंबर महीने में आ जाएगा लेकिन दिसंबर का आधा माह गुजर गया और अभी तक रिजल्ट नही आया है। सारे स्टूडेंड बीसीईसीई ऑफिस के सामने कई दिनों तक शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे है और आज भी दिनांक 18 दिसंबर 2023 को सभी स्टूडेंड बीसीईसीई ऑफिस गए थे।

Advertisements
Ad 2

वहा अधिकारी से बात होने पर कहा गया है की 1 से 2 दिनों में आपका रिजल्ट आ जाएगा जोकि हर बार कहा जाता है और मंत्री आलोक मेहता जी का कहना था की रिज़ल्ट तैयार है और 2 से 3 दिन में आ जाएगा रिज़ल्ट लेकिन रिजल्ट आया नही है। आज नोटिस दिखाया गया बीसीईसीई के अधिकारी के द्वारा जिसमे की कहा गया की आज मीटिंटिंग होने वाला है। सारा कुछ हो चुका है बस इस मीटिंग के बाद आपलोगो का रिज़ल्ट पब्लिश कर दिया जाएगा ।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: