उत्तरप्रदेश

नाव हादसा, मुंडन संस्कार के दौरान पलटी नाव, तीन लोगो की हुई मौत

Advertisements
Ad 4

उत्तरप्रदेश(संजय कुमार तिवारी): बलिया से हैं जहां बलिया फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर गंगा घाट पर मुंडन संस्कार के दौरान गंगा नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया हैं। ओवर लोडेड होने से नाव पलट गई।जहां मुण्डन संस्कार के दौरान छोटी नाव ( डेंगी ) में लगभग 35 से 40 लोग सवार थें। श्रद्धालुओ से भरी नाव पलटने से तीन लोगो की मौत हो गई हैं। वही महिलाओ की हालत नाजुक बनी हुई हैं।मौके पर पहुंची प्रशासन के द्वारा रेस्क़ु आपरेशन जारी हैं। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि नाव को एनडीआरएफ की टीम निकलने में लगी हैं।और नाव को निकाली गईं लेकिन नाव में कोई कोई नही मिला। वही जिलाधिकारी ने कहा तेज हवा और इंजन में गड़बड़ी के कारण हादसा हुआ हैं। अभी भी रेस्क़ु ऑपरेश जारी दो लोगो की मिसिंग होने की सूचना। मौके से नाविक फरार हैं।

जरा इन तस्वीरों को गौर से देखिए मौत की नींद में सोई ये महिलाएं नाव हादशे की शिकार हुई है । जो खेजुरी और नवानगर गांव की रहने वाली थी। दरअसल यह अपने अपने बेटों की लंबी उम्र की दुआ करने गंगा नदी में अपने बेटों के मुंडन संस्कार करने पहुंची थी । और मान्यता के अनुसार उन्हें एक छोर से दूसरे छोर तक नाव में बैठकर जाना था जहाँ नाविक अधिक पैसे कमाने के चक्कर मे मानक से अधिक लोगो को नाव में बैठा लिया हैं। जिससे नाव असंतुलित होकर बीच में ही पलट गई। मौके पर हजारों लोग देखने में लगे हैं।वही नाव का रेस्क्यू कर लिया गया हैं लेकिन अभी भी लोगो की तलास जारी हैं।

Advertisements
Ad 2

वही परिजनों की माने तो अभी भी उनके घर के दो लोग नही मिले हैं। ये नवानगर गांव के रहने वाले थे।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी की माने तो तेज हवा और इंजन में गड़बड़ी होने के कारण नाव पलट गई ।जिसमें अभिताक तीन महिलाओ की मौत हो गई हैं और अभी चार लोगो की लागत गंभीर बनी हुई हैं और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी गंगा नदी में रेस्क़ु आपरेशन जारी है और दो लोगो की मिसिंग की सूचना मिल रही । नाविक की तलाश की जा रही है।

Related posts

चुनाव के दौरान 17 वर्षो बाद याद आए भृगु मुनि : बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर

बीएसपी के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत, बीएसपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी पर बोला हमला

बलिया लोकसभा सीट से बीजेपी ने नीरज शेखर को बनाया प्रत्यासी