उत्तरप्रदेश

शिक्षामित्रों के लिए उपमुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री से मिले भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह

Advertisements
Ad 4

बलिया(संजय कुमार तिवारी): शिक्षा मित्रों की समस्या बुधवार को भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के समक्ष रखा। विधायक ने कम से कम तीस हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय निर्धारित करने का आग्रह किया। कहा कि होमगार्ड के जवानों को पन्द्रह हजार रुपया महीना मानदेय मिल रहा है, वही बीए, बीटीसी व बीएड शिक्षा मित्रों को दस हजार रुपया मानदेय देना उचित नहीं है.

Advertisements
Ad 2

उल्लेखनीय हैं कि पिछले सप्ताह बलिया के शिक्षामित्रों ने जिला प्रभारी पंकज सिंह के साथ बैरिया विधायक से मिलकर अपनी व्यथा बताई थी। कहा था दस हजार में भरण पोषण नहीं हो पा रहा है। इसी क्रम विधायक सुरेंद्र सिंह बुधवार को उपमुख्यमंत्री से मिलकर शिक्षा मित्रों को कम से कम तीस हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय देने की मांग की। विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भरोसा दिया कि जल्द ही शिक्षा मित्रों की समस्या दूर होगी। सरकार शिक्षा मित्रों की समस्या से वाकिफ है। नये वित्तीय वर्ष में इनके लिए कुुछ अच्छा होगा।

Related posts

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

चुनाव के दौरान 17 वर्षो बाद याद आए भृगु मुनि : बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर

बीएसपी के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत, बीएसपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी पर बोला हमला