बिहार

सड़क निर्माण कंपनी की मनमानी, सड़क के ही मिट्टी काटकर कर रहे हैं सड़क निर्माण कार्य

अररिया, रंजीत ठाकुर। फुलकाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत बथनाहा वीरपुर मुख्य सड़क स्थित लक्ष्मीपुर चौक के समीप पूरव भाग में सड़क निर्माण कंपनी के द्वारा अन्य सड़क निर्माण करने हेतु गिट्टी, पत्थर, का स्टॉक बड़े वाहनों से मुख्य सड़क के पास किया गया है और वहाँ से पोस्ताहा पंचायत के मिर्जापुर गांव वार्ड 2 में मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत सड़क निर्माण के लिए छोटे वाहनों ट्रैक्टर से ढुलाई किया जा रहा है। इस आड़ में निर्माण कंपनी के कर्मियों के द्वारा मुख्य सड़क किनारे से लगभग 50 मीटर की दूरी तक करीब 100 ट्रेलर मिट्टी निकाल ले गया है जिसे देख दर्जनो स्थानीय लोगों ने निर्माण कंपनी के ऊपर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया है।

आक्रोशित लोगों ने कहा मिट्टी निकाल लिए जाने लगभग सड़क से 1 फीट नीचे गड्ढा हो गया है जो बाढ़ बरसात के समय कभी भी मुख्य सड़क ध्वस्त हो सकता है। लोगों ने कहा विभागीय पदाधिकारी जांच कर ऐसे निर्माण कंपनी के संवेदक के ऊपर कानूनी कार्रवाई करते हुए मिट्टी भराया जाए। वहीं आक्रोशित लोगों ने एक और खुलासा किया है, कि मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत संवेदक के द्वारा मिर्जापुर गांव वार्ड 2 में पीसीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है

Advertisements
Ad 2

जिसमें लोकल नदी के बालू घटिया गिट्टी मानक मापदंड के विपरीत निर्माण कार्य किया जा रहा है। स्थानीय लोगों के मना करने पर भी संवेदक गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करते हैं यहां तक कि कार्यस्थल पर योजना बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। इससे साफ स्पष्ट होता है कि योजना में भारी घपला घोटाला किया जा रहा है। लोगों ने कहा सड़क निर्माण विभाग के पदाधिकारी इसकी जांच कर ऐसे संवेदक के ऊपर कार्रवाई करें अन्यथा हम लोग लिखित आवेदन मुख्यमंत्री सहित वरीय पदाधिकारी को देखकर जांच करने की गुहार लगाएंगे।

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश