बिहार

केन्द्र की योजनाओं पर नीतीश ने चिपकाया है केवल अपने नाम का लेबल- चिराग

बिहार लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चिराग पासवान ने बिहार के पिछड़ेपन और दुर्दशा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश को कसूरवार ठहराया है। श्री चिराग ने कहा है कि 18 वर्षों के कार्यकाल में नीतीश जी ने केवल बिहार की आवाम को बेवकूफ बनाया है। विकास के नाम पर लूट को बढ़ावा दिया है। धरातल पर जो थोड़ा-बहुत विकास दिख रहा है, वह केन्द्र सरकार की देन है। नीतीश जी ने बस केन्द्र की योजनाओं पर अपने नाम का लेबल चिपकाया है।
श्री चिराग ने कहा कि नीतीश जी अपने कार्यकाल को स्वघोषित सुशासन कह लें या अपने हाथो से अपनी पीठ चाहे जितना थपथपा लें

सच्चाई तो यह है कि उन्होंने बिहार के विकास के लिए कभी सोचा ही नहीं। 18 साल से तो बस कुर्सी बचाने के गुणा-गणित में ही लगे रहे हैं और आगे भी वही कर रहे हैं। अभी उन पर विपक्षी एकता का नशा सवार है। वह देशाटन कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि विपक्षी एकता की नाव पर सवार होकर वह पीएम बन जाएंगे, लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह जिस विपक्षी एकता का ख्वाब देख रहे हैं वह इतना आसान नहीं। अगर विपक्षी एकता बन भी गई तो दूसरे दलों में नीतीश जी से बड़े-बड़े सियासी सूरमा हैं, जिनके आगे इनकी दाल नहीं गलेगी।

Advertisements
Ad 2

आगे श्री चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कड़े लहजे में पूछा कि नीतीश जी बताएं कि उनके 18 वर्षों के कार्यकाल के बाद भी बिहारी पलायन करने पर मजबूर क्यों हैं? बिहारियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और बेहतर इलाज के लिए दूसरे प्रदेशों में क्यों जाना पड़ता है? क्यों आज भी बिहार में जान-माल की सुरक्षा की गारंटी नहीं है?
उक्त आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दिया।

Related posts

मछली के उत्पादन व्यापार पर ड्रोन की उपयोगिता से बढ़ेगा बाजार

पटना के पोस्ट मास्टर के पुत्र ने एन0आई0टी0 मेधालय में लहराया परचम

हृदय रोग विशेषज्ञों का दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन कार्डिकोन 2024 एम्स में शुरू