बिहार

दिनदहाड़े 44 वर्षीय युवक झूलन राय की गोली मारकर हत्या!

Advertisements
Ad 4

दानापुर, आनंद मोहन बिहार में डबल इंजन की सरकार है, प्रतिदिन हत्या की वारदात से लोगों में डर और भय का माहौल सहमा हुआ है। बढ़ते अपराध से पटना पुलिस सवालों के कटघरे में खड़ी है। ताजा मामला राजधानी पटना से सटे शाहपुर थाना अंतर्गत माधोपुर दियारा गांव में सुबह-सुबह युवक की गोली मारकर हत्या कर दिया गया। मृतक की पहचान शाहपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर दियारा के निवासी महेंद्र राय का 44 वषिय पुत्र झूलन राय के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों में रो-रो कर बुरा हाल है। झूलन राय अहले सुबह में गाय का दुध धू रहा था इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने झूलन राय को तीन गोली मार कर हत्या कर दी। हत्याकांड की वारदात से इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है। वहीं घटना स्थल पर लोगों की भीड़ जुटी रही। घटना की सूचना मिलते ही शाहपुर थाना की पुलिस मौके वारदात पर पहुंचकर तहकीकात में जुटी हुई है। शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भेज दिया गया है।

दानापुर ऑटो स्टैंड में शव रखकर लोगों ने आगजनी करते हुए सड़क जाम कर दी। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और तत्काल न्याय की मांग की। इससे पहले, झुलन राय के भतीजे मनीष कुमार की भी कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी, जिससे क्षेत्र में तनाव का माहौल था। इस दोहरे हत्याकांड ने स्थानीय लोगों में डर और गुस्सा है। शाहपुर पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे मामले की गहन जांच करेंगे और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास करेंगे। पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और कानून को अपने हाथ में न लें। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही ये घटना हुई है।

Advertisements
Ad 2

उनका कहना है कि अगर पहले हत्या के मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई की होती, तो शायद यह दूसरी घटना नहीं होती। परिजनों ने मांग की है कि अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मृतक के परिजनों ने बताया कि जमीन विवाद में हत्या की गई है। पहले से ही यह विवाद चल रहा है। सड़क जाम करीब एक घंटे तक रहा। आक्रोशित लोगों एवं मृतक के परिजनों ने बताया कि अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो।

आज दिनांक 11.06.24 को शाहपुर थानान्तर्गत ग्राम माधोपुर दियारा के पास एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या किये जाने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना सत्यापन हेतु घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उक्त घटनास्थल से FSL TEAM एवं DOG SQUAD की मदद से साक्ष्य संकलन करते हुए घटना की जांच की जा रही है।
प्रथम दृष्ट्या जमीनी-विवाद को लेकर हत्या किये जाने की बात प्रकाश में आई है। मृतक के परिजन एवं आक्रोशित लोगों को समझा बूझाकर सड़क जाम हटा दिया गया है। घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है।

Related posts

BREAKING : बिहार में बालू खनन पर लगी रोक

केंद्र सरकार नीट मामले में अपने लोगों और एनटीए को बचाने में लगी हुई है : एजाज अहमद

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित : उमेश सिंह कुशवाहा