मुखिया चार हजार घुस लेते गिरफ्तार, एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया!

गढ़वा(न्यूज़ क्राइम24): पलामू से आई एसीबी की टीम ने शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे चार हजार रिश्वत लेते सदर प्रखंड के कोरवाडीह पंचायत के मुखिया शरीफ अंसारी को रंगे हाथ दबोचा। आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर एसीबी की टीम मुखिया को अपने साथ मेदिनीनगर नगर ले गई।

मिली जानकारी के अनुसार कोरवाडीह निवासी अखिलेश चौधरी की पत्नी सुशीला देवी के नाम पर टीसीबी योजना की स्वीकृति मिली थी। योजना की प्राक्कलित राशि 32,722 रुपये थी। मुखिया ने उक्त योजना का कार्यादेश देने के लिए अखिलेश से चार हजार रिश्वत की मांग की। अखिलेश एवं इसकी पत्नी सुशीला ने मुखिया के समक्ष पैसा नहीं होने की बात कह कार्यादेश देने की काफी आरजू विनती की। लेकिन शरीफ अंसारी ने बगैर पैसा दिए योजना का कार्यादेश देने से इनकार कर दिया।

एसीबी से शिकायत दर्ज की-

परेशान अखिलेश ने इसकी शिकायत पलामू के एसीबी के एसपी से मिलकर की। एसपी ने इस मामले की जाँच कराई और शिकायत को सही पाया। तय योजना के तहत एसीबी की टीम शुक्रवार को अखिलेश चौधरी के साथ नवादा मोड़ पहुंची। जहां एक बार फिर अखिलेश ने मुखिया से योजना का कार्यादेश देने का अनुरोध किया। जब मुखिया बगैर पैसा लिए कार्यादेश देने से मना कर दिया तो अखिलेश ने उसे चार हजार रुपये थमा दिए। पैसा लेते ही मुखिया को वहां सादे लिबास में मौजूद एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा। एसीबी की इस कार्रवाई को जब तक नवादा मोड़ पर मौजूद लोग कुछ समझ पाते, एसीबी की टीम मुखिया को अपने साथ लेकर मेदिनीनगर के लिए निकल गई।