मास्क नही लगाने पर पुलिस ने लगाया 500 रु का जुर्माना , सघन मास्क चेकिंग अभियान आज से शुरू!

धनबाद(न्यूज़ क्राइम 24): बुधवार से उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, उमा शंकर सिंह के निर्देश पर जिले में सघन मास्क चेकिंग अभियान शुरू किया गया। ट्रैफिक पुलिस पदाधिकारी एएसआई उमेश कुमार के नेतृत्व में रणधीर वर्मा चौक के पास अभियान चलाकर बिना मास्क लगाए यात्रा करनेवालों से 500 रु जुर्माना वसूला। बगैर मास्क के वाहन चलाकर आते जाते पाए गए दर्जनों लोगों पर जुर्माना लगाया गया। पैदल यात्री भी जो मास्क नही पहने थे।

उन्हें कड़ी हिदायत दी गई। जैसा कि उपायुक्त पहले ही कह चुके है कि त्योहारों की समाप्ति के बाद कोरोना संक्रमण के बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस खतरे से निपटने के लिए जिले के शहरी एवं अर्ध शहरी क्षेत्रों के प्रमुख स्थानों पर सघन मास्क चेकिंग अभियान तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करवाना अत्यंत आवश्यक है।

ऐसे में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने तत्काल प्रभाव से प्रमुख चौक चौराहे, यातायात मार्ग, हाट बाजार इत्यादि में दंडाधिकारी एवं पुलिस के सहयोग से सघन मास्क चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। अभियान के दौरान मास्क नहीं लगाने वाले एवं शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों से राज्य सरकार द्वारा निर्धारित अर्थदंड या जुर्माना की वसूली होगी।