बिहार

राजकीय सम्मान पानी वाली शिक्षिका नीतू शाही ने सम्मान की राशि ₹15000 सरकारी विद्यालय के विकास में दान कर दिया

फुलवारी शरीफ, अजीत। शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना में फुलवारी शरीफ प्रखंड कॉलोनी सरकारी विद्यालय की शिक्षिका नीतू शाही को राजकीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया . नीतीश शाही ने बताया कि उन्होंने सम्मान की राशि ₹15000 को अपने विद्यालय के विकास मद में समर्पित कर दिया है .उन्होंने बताया की इस राशि को स्कूल के शिक्षा समिति के सदस्य सचिव को जमा करा दिया जिससे हमारे विद्यालय में जो कमी है पूरा हो सके.

शिक्षिका नीतू शाही ने बताया की

Advertisements
Ad 2

राजकीय सम्मान मिलने से बच्चों में खुशी की लहर है. इस सम्मान का असली हकदार मेरे स्कूल के बच्चें ही है जो मेरे द्वारा किया गया कार्य में अपना योगदान देते है. चाहे सीखने का हो या सिखाने का हमेशा बच्चे तैयार रहते है. शुक्रवार को इस सम्मान मिलने की खुशी में विद्यालय में समारोह का आयोजन हुआ.

बता दे की फुलवारी शरीफ के प्रखंड कॉलोनी में सरकारी विद्यालय के शिक्षक का नीतू सही अपने द्वारा लगातार पौधारोपण का रिकॉर्ड बना चुकी है उन्होंने अब तक 10000 से अधिक पौधारोपण का काम पूरा कर लिया है इसके अलावा स्कूल में बराबर सांस्कृतिक सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन करती है जिससे बच्चों का सहमति विकास हो सके शिक्षिका हेतु साहित्य के द्वारा किए जा रहे हैं पर्यावरण संरक्षण और विद्यालय में बच्चों के लिए किया जा रहे हैं कार्यों को देखते हुए सरकार ने उन्हें शिक्षक दिवस पर राजकीय समारोह सम्मानित किया है.

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई