पटना के बेउर जेल में 37 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली, 800 बंदियों की हुई थी कोरोना जांच

 पटना के बेउर जेल में 37 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली, 800 बंदियों की हुई थी कोरोना जांच

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): पटना के बेउर जेल में 800 बंदियों की जांच हुई जिसमें 37 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । बेउर जेल में वार्ड नंबर 24 में एक साथ 37 बंदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद बेऊर जेल से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जेल में 6 डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है । तीन की हालत गंभीर है , इन्हें अस्पताल में रखा गया है । दूसरे कैदियों को जेल में ही अलग वार्ड में रखा गया है । वार्ड संख्या – 24 को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है । इधर , गया में कोरोना से 28 साल के युवक की मौत हो गई है । मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था । वह शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र का रहने वाला था । युवक की मौत 26 जून को हुई थी । पर उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट 27 जून की शाम आई । इसमें वो पॉजिटिव मिला । इसके बाद मगध मेडिकल कॉलेज में तैनात डॉक्टर और नर्स व स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि 7 दिनों में कोरोना से ये दूसरी मौत है । 4 दिन पहले पटना में भी एक मौत हुई थी । वही पटना एम्स में भी 5 मरीजों का इलाज आइसोलेशन लेशन वार्ड में चल रहा है। एक बार फिर पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मरीजों के भर्ती होने के बाद यहां सतर्कता बढ़ा दिया गया है। पटना एम्स के कोरोनावायरस ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार ने सभी से आग्रह किया है कि वे लोग लापरवाही नहीं बरतें और कोरोना से बचने की गाइडलाइन का पालन करें।

बिहार की राजधानी पटना में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं । पटना ही नहीं बिहार के अन्य जिलों में भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं । बिहार में 24 घंटे में कोरोना के बिहार में 140 नए मामले आए हैं , जिसमें 125 पटना के हैं । बिहार में 774 एक्टिव मामले हैं , जिसमें 448 पटना के हैं।

एक सप्ताह में संक्रमण दर 0.5 फीसदी से बढ़कर लगभग 1.6 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पटना जिले में लगभग पांच हजार लोगों की कोरोना जांच हर दिन हो रही है. इसे कोरोना की चौथी लहर माना जा रहा है । इसके बावजूद लोग कोरोना से बचाव की गाईड लाइन का पालन नहीं कर रहे है। बता दें कि कुछ दिन पहले पटना में भी एक मरीज की मौत कोरोना से हुई थी। वही गया के डेल्हा थाना क्षेत्र का रहने वाला एक मरीज की मौत मगध मेडिकल कॉलेज गया में कोरोना से हो गयी।

पटना के बेउर जेल से मिली जानकारी के मुताबिक यहां 800 बंदियों का कोरोना जांच कराया गया था । जांच के बाद सभी के सैंपल को टेस्ट के लिए लैब भेजा गया, जहां से 37 बंदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है।

बेउर जेल में बंद इतनी अधिक संख्या में बंदियों को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने पर जेल प्रशासन ने वार्ड नंबर 24 को सील कर दिया। वहीं सभी कोरोना पॉजिटिव बंदियों को अलग वार्ड में रखा गया है। रविवार के बाद सोमवार को भी पटना में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सोमवार को पटना में 80 नए मरीजों की पहचान हुई है. पटना के अलावे दूसरे जिलों की बात करें तो गया में 11, भागलपुर में 9, अरवल, बांका, समस्तीपुर में 4-4, रोहतास व सहरसा में 3-3, दरभंगा, कटिहार और मुंगेर में 2-2, औरंगाबाद, भोजपुर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, जहानाबाद, मधेपुरा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में 1-1 नये संक्रमित मिले. पिछले 24 घंटे में राज्य में 85 हजार 716 सैंपल की कोरोना जांच की गई और संक्रमण दर 0.15 फीसदी रही. एक दिन पहले 1 लाख 31 हजार 812 सैंपल की जांच में 142 संक्रमित मिले थे और संक्रमण दर 0.10 फीसदी थी। पिछले 24 घंटे में राज्य में 52 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post