बिहार

शराबबंदी कानून से गरीब वर्गो को सबसे ज्यादा फायदा हुआ : सुनील कुमार

पटना, न्यूज क्राइम 24। बुधवार को जनता दल (यू0) मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के मद्य निषेध मंत्री श्री सुनील कुमार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे आमजनों की शिकायतों को सुनकर उनके त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मद्य निषेध मंत्री श्री सुनील कुमार ने कहा कि शराबबंदी कानून से बिहार के गरीब वर्गो को सबसे अधिक फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि सतत जीविकोपार्जन योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को पहले एक लाख रुपए की सहायता राशि दी जाती थी जिसे बढ़ाकर अब दो लाख रुपए कर दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री सुनील कुमार ने कहा कि भाजपा के गोद में बैठकर श्री जीतन राम मांझी भाजपा की भाषा सीख गए हैं। शराबबंदी पर उनका बयान राजनीति से प्रेरित नजर आता है।

Advertisements
Ad 2

श्री सुनील कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहार में व्यापक तौर पर शराबबंदी का सर्वेक्षण पर किया जाएगा। सरकार का लक्ष्य है कि बिहार के सभी घरों में जाकर हम शराबबंदी संबंधित जानकारी इकट्ठा करें। इस दौरान अगर कोई उचित सुझाव हमें मिलता है तो उसे भी हम अमलीजामा पहनाएंगे। बनारस में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की रैली पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान एक आजाद देश है। माननीय मुख्यमंत्री को जहां उचित लगेगा वहां वो रैली करेंगे। इस कार्यक्रम में बिहार विधान परिषद के मुख्य सचेतक श्री संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’ एवं पार्टी के कोषाध्यक्ष सह माननीय विधान पार्षद श्री ललन सर्राफ मौजूद थे।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: