बिहार

जानीपुर में मनाया गया पेरियार ललई सिंह यादव जयंती समारोह

फुलवारी शरीफ़, अजीत। नगवां जानीपुर में पेरियार ललई सिंह यादव जयंती समारोह मनाया गया. सबसे पहले अतिथियों ने ललई सिंह यादव के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की .सजग भारत अभियान के अंतर्गत आयोजित हुआ इस कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध यादव व संचालन शिक्षाविद भीष्म कुमार ने किया .

पूर्व विधायक एन के नंदा ने कहा कि ललई यादव के विचारों को घर घर तक पहुंचाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को अपने महापुरुषों युग पुरुषों के विचारों को अपनाकर एक नया भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए. समारोह में अन्य वक्ताओं ने कहा कि इस देश में जाति नहीं,वंश था लेकिन पाखंडवादियों ने जाति बनाकर भेदभाव पैदा कर दिया. भारतीय संविधान जिस भूखंड से निरंतर ज्ञान का प्रकाश पूरी दुनिया को चौंकाया है उस भारत में जहाँ बुद्ध, ललई यादव, कबीर,रैदास ने दुनिया को प्रकाशित किया है. ऐसे युग पुरुषों के विचारो पर चलकर ही आज देश में संविधान के अनुसार लोग नहीं बदले ,बल्कि लोगों ने संविधान को अपने सुविधा के अनुसार इसमें संशोधन करके बदलवाने का काम किया है. कहा कि अपने महापुरुषों को जानें और उनके विचारों को आत्मसात करें.

Advertisements
Ad 2

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पटना प्रमंडल सांख्यिकी के उपनिदेशक शशि प्रभा ,विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक एन के नंदा , डॉ शांतनु ,अभिषेक रंजन ,पूर्व विधान पार्षद , उपेंद्र प्रसाद ,राजद नेता देवकिशुन ठाकुर ,प्रो वीरेंद्र, प्रसिद्ध यादव, रामप्रवेश सिंह,यदुनाथ यादव समेत अन्य ने संबोधित किया . स्थानीय समाज सेवी धर्मदेव ने बताया कि कार्यक्रम में सियाराम महतो का जादू भी दिखाया गया ताकि आम आवाम अंधविश्वास और पाखंड को छोड़ें .

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन