बिहार

वैश्य समाज के लोग बिहार में करें निवेश : उपमुख्यमंत्री

पटना(अजित यादव): अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, बिहार इकाई के तत्वावधान में रविवार को दरोगा प्रसाद स्मारक भवन, दरोगा राय पथ में सम्मान समारोह प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आहूत की गई। इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद तथा एनडीए गठबंधन के वैश्य विधायकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर वैश्य समाज से आने वाले विधायक पवन जयसवाल, मोतीलाल प्रसाद समेत अन्य विधायक शामिल हुए और अपनी बातों को रखा. उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने कहा कि वैश्य समाज के लोगों ने हमेशा से आगे बढकर समाजसेवा करने का काम किया है। उन्होंनें वैश्य समाज के लोगों से बिहार में निवेश करने की अपील की.

Advertisements
Ad 2
इसके पहले अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. (डॉ.) जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने किया। अपने अध्यक्षीय भाषण में डॉ. गुप्ता ने कहा कि बिहार में वैश्यों की 27ः आबादी के बावजूद भी सरकार में उचित भागीदारी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के 16 विधायक वैश्य समाज के हैं, उन्होंने इन 16 विधायकों में से 5 विधायकों को मंत्री बनाए जाने की मांग की। डॉ. गुप्ता ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से व्यवसायियों के हित को ध्यान में रखते हुए व्यवसायिक आयोग के गठन करने की भी मांग की.

वहीं महासम्मेलन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष प्रिंस कुमार राजू ने अतिथियों का स्वागत किया. कार्यकारी अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद राजेश और डॉ. अजय प्रकाश ने वैश्य समाज को एकसूत्री में आने का आह्वान किया। कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार जायसवाल और प्रधान महासचिव मनोज कुमार गुप्ता ने बिहार में होने जा रहे पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक वैश्य समाज के लोगों को चुनाव लड़ने का आह्वान किया. सम्मान समारोह की मंच संचालन महिला प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा शगुन ने किया । कोषाध्यक्ष सौरभ भगत ने बैठक में कोष संबंधित एजेंडे पर बात रखी.

युवा अध्यक्ष विपिन शंकर पराशर ने भी अपनी बातें रखी. कार्यसमिति की बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए, जिस पर सहमति प्रदान की गई। इन प्रस्तावों में सबसे अहम प्रस्ताव यह पास किया गया कि बिहार में पंचायत चुनाव में जीते हुए प्रतिनिधियों को भामाशाह की जयंती के अवसर पर सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है. इस मौके पर अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष भूषण कुमार ने किया। वहीं मीडिया प्रभारी अरुण जायसवाल ने पत्रकारों को कार्यक्रम में पूरा सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में महासम्मेलन के 42 में से 35 जिला अध्यक्षों समेत पूरे बिहार से लगभग 500 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.
इस मौके पर अमर कुमार अग्रवाल, रमेश गांधी, डॉक्टर बी नायक, आलोक कुमार पोद्दार, मनोज कुमार गुप्ता, धनजी प्रसाद, कृष्ण कुमार आजाद, आलोक शाह, पंकज केसरी, अवधेश कुमार भक्त, विकास कुमार गुप्ता, रोशन कुमार, शशिकांत गुप्ता और अरुण जायसवाल आदि सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related posts

भीषण गर्मी और लू को लेकर फिर बदला पटना के स्कूलों का समय

बसमतिया पुलिस व एसएसबी जवान ने संयुक्त अभियान चलाकर गाजा के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार!

फुलकाहा एसएसबी के जवानों ने 48 किलो गाजा के साथ अपाचे बाइक किया जप्त, तस्कर अंधेरे का लाभ उठा कर भाग गया