बिहार

‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम का आयोजन

पटना सिटी, न्यूज क्राइम 24। श्री गुरु गोबिंद सिंह महाविद्यालय में एन.एस.एस के तत्वाधान में “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के विषय में प्रभारी प्राचार्य प्रो० (डॉ०) कनक भूषण मिश्र ने मेरी माटी मेरा देश की महत्ता एवं उपयोगिता पर सारगर्भित प्रकाश डालते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवकों सहित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी माटी मेरा देश अभियान का उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का सम्मान करना है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान किया।

मेरी माटी मेरा देश अभियान के दौरान देशभर में अमृत कलश यात्रा का आयोजन किया गया है। इस अभियान का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जुलाई को मन की बात की 103वीं में अपनी बात रखी थी। संपूर्ण देश में यह अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। यह अभियान भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के रूप में शुरू किया गया । इस अभियान का नारा “मिट्टी को नमन, वीरों को वन्दन” यह अभियान भारत सरकार की अनोखी पहल है।

Advertisements
Ad 2

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता सेनानियों तथा आजादी के गुमनाम शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करना है। एन.एस.एस कार्यक्रम पदाधिकारी नंदकुमार यादव के मार्गदर्शन में एन.एस.एस के स्वयंसेवकों ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की जागरूकता प्रशिक्षण में कॉलेज प्रांगण से चम्दोरिया होते हुए कंगन घाट सहित विभिन्न स्थानों पर उक्त कार्यक्रम विषय में लोगों को बतलाएं। इस कार्यक्रम मे उपस्थित डॉ पुष्पा सिन्हा, डॉ अनिल कुमार सिंह, डॉ उमेश कुमार, डॉ अरुण कुमार, डॉ के के धर, डॉ ज्योति शंकर सिंह, डॉ अंबुज किशोर झा तथा अधिक संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थी।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: