मुआबजे से वंचित भूधारियों की समस्याओं के निष्पादन हेतु एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन

 मुआबजे से वंचित भूधारियों की समस्याओं के निष्पादन हेतु एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

अररिया(रंजीत ठाकुर): अररिया जिले के पथराहा एवं मानिकपुर पंचायत के वैसे भूधारियों जिनका जमीन सीमा सड़क हेतु अधिग्रहित की गई है,परन्तु अबतक उन्हें मुआबजे का भुगतान नहीं किया गया है, इस हेतु उनकी समस्याओं के निष्पादन के लिये फुलकाहा बाजार के स्थानीय कुनकुन देवी प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में आज शुक्रवार को भू अर्जन कार्यालय अररिया द्वारा एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया. इस संबंध में कार्यपालक सहायक शेखर सुमन एवं भूअर्जन के लिपिक मो०समीम आजाद ने पूछने पर बताया कि सीमा सड़क हेतु अधिग्रहित की गई भूमि के भू धारियों में पथराहा पंचायत के 85% लोगों के मुआवजे का भुगतान कर दिया गया है शेष 15% लंबित है,जो आपसी बंटवारे या अन्य कई कारणों से फंसा हुआ है। वही मानिकपुर पंचायत के 75% भू धारियों का भुगतान कर दिया गया है जबकि 25% भू धारियों के मुआवजे का भुगतान बटवारा आदि के कारण लंबित है। पथरा पंचायत के खेसरा 426 सऊद आलम वनाम इशा का मामला एलएआरआर में चल रहा है। जिस के फैसले के बाद ही उसका भुगतान किया जाएगा। जबकि पथरा पंचायत की ही खेसरा संख्या 12 427 एवं 430 के केवाला में अनियमितता पाई गई है और इस भूमि के कई दाबेदार भी है जो अमीन को मापी नहीं करने दे रहे हैं। कुल 13 लोगों के मुआवजे से संबंधित समस्याओं का निष्पादन किया गया है दोनों मोजे से कुल 54 लोगों ने माफी हेतु आवेदन दिया है माफी की प्रक्रिया कल से ही प्रारंभ हो जाएगी.

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG

शिविर में नरपतगंज के अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार भी उपस्थित थे, जिन्होंने लोगों को अंचल कार्यालय स्तर पर समस्याओं के समाधान का भरोसा दिया।
पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विजय कुमार यादव श्री रणधीर कुमार कनीय अभियंता मनीष कुमार एवं अमृतेश कुमार करण कुमार एवं अमीन नूर मोहम्मद भी इस कार्य में भू अर्जन को संबंधित समस्याओं के निष्पादन में सहयोग कर रहे थे। पथ निर्माण विभाग के लोगों का कहना था कि जल्द से जल्द भू धारियों की समस्याओं का समाधान हो ताकि सीमा सड़क का रुका हुआ काम अविलंब पूरा किया जा सके. बड़ी संख्या में पहुंचे भूधारियों ने बताया कि हम लोगों को अंचल कार्यालय से भू लगान रसीद एलपीसी आदि देने में काफी परेशान किया जाता है,तो कई लोगों ने भू अर्जन कार्यालय पर लापरवाही का आरोप भी लगाया. शिविर में उपरोक्त पदाधिकारियों के अतिरिक्त भू अर्जन अमीन पुरुषोत्तम कुमार एवं राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार सिंह ,अंचल अमीन कृष्णा मरांडी भी मौजूद थे।

Advertisement
Ad 2
Digiqole Ad

News Crime 24 Desk

Related post

error: Content is protected !!