ताजा खबरेंबिहार

बाप रे बाप! सावधानी हटी और दुर्घटना घटी

पटनासिटी, रॉबीन राज। बिहार में लगातार रफ्तार का कहर देखने को मिल रहा है। आए दिन सड़क दुर्घटनाएं से लोगों कि जान तक जा रही हैं। हालांकि सड़क सुरक्षा को लेकर लगातार बिहार पुलिस से लेकर जागरूक नागिरक सड़क सुरक्षा के नियम, सावधानीपुर्वक सड़क पर चलने, पार करने और गाड़ियों को सीमित दायरे और नियंत्रण में चलाने समेत जागरूक कर रहे हैं। लेकिन फिर भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। इसमें गाड़ी चालकों कि लापरवाही से ही नहीं बल्कि सड़क पर चल रहे राहगीरों के लापरवाही से भी मौते होती हैं। जिसका खामियाजा उनके परिवार को भुगतना पड़ता हैं। गैर जिम्मेदार लोग जो खुद तो मौत को दाबत दे ही रहे हैं अपने परिवार वालों को भी नहीं छोड़ रहें।

दरअसल यह पूरा मामला पटना के बायपास नेशनल हाईवे 30 पर का हैं। जहां लाइव तस्वीर में देखा जा सकता हैं कि किस तरह से एक पूरा परिवार डीवाइडर पर लगे फूल को तोड़ रहे हैं। वहीं दोनों तरफ से फर्राटेदार गाड़ियां दौड़ रही। इनके साथ में दो मासूम बच्चे भी हैं जो फूल तोड़ने में मदद कर रहे हैं। यानि पूरा परिवार पति-पत्नी और दो बच्चों संग फूल तोड़ने में लगे हैं। हालांकि यह कितना खतरनाक हैं आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं। हल्की सी चूक बड़ी घटना का कारण बना जाएगी।

यह लाइव फुटेज उस समय ली गई ज़ब मंगलवार कि अहले सुबह इंडिया टीवी के पत्रकार बिट्टू कुमार मॉर्निंग वॉक पर निकले हुए थे। यह दृश्य देख उन्होंने कैमरे में कैद किया। फूल तोड़ रहे परिवारों वालों को इस तरह जान जोखिम ने डालके ना करने कि अपील कि। जिसपर परिवार वालों ने उनकी बातों को समझा और बताया कि भगवान कि पूजा-अर्चना के लिए फूल तोड़ रहे हैं और फिर वापस घर चले गए। समस्या ये नहीं कि फूल तोड़ रहे, समस्या यह हैं कि जान को जोखिम में डालके फूल तोड़ रहे। न्यूज़ क्राइम 24 भी सभी लोगों से अपील करता हैं कि खुद के साथ परिवार वालों कि भो सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। ऐसा कोई भी रिस्क ना ले जो एक बार में ही परिवार बिखर जाये।

Advertisements
Ad 2

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन