राष्ट्रीय

JEE एडवांस्ड की तारीख का ऐलान 7 जनवरी को होगा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी!

Advertisements
Ad 4

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 7 जनवरी को JEE एडवांस्ड की तारीख का ऐलान करेंगे. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री IIT में एडमिशन के लिए जरूरी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में भी जानकारी देंगे. इस बारे में शिक्षा मंत्री ने आज सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है.

शाम 6 बजे जारी होगी तारीख-

Advertisements
Ad 2

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर बताया कि डियर स्टूडेंट्स, मैं 7 जनवरी को शाम 6 बजे IIT में एडमिशन के लिए जरूरी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और JEE एडवांस्ड की तारीख की घोषणा करुंगा. इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया पर आयोजित लाइव वेबिनार के जरिए कई अहम परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया है.

बतादें की इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने JEE मेन और CBSE की 10वीं-12वीं परीक्षा की तारीखों की घोषणा की थी। इस बार JEE मेन फरवरी से मई तक 4 सेशन में आयोजित की जाएगी। फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है, जो 16 जनवरी तक चलेगी। वहीं, इस साल CBSE 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा 4 मई से 10 जून के बीच आयोजित होगी। जबकि, प्रैक्टिकल एग्जाम 01 मार्च से शुरू होंगे। परीक्षा का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी होगा।

Related posts

Facebook और Instagram डाउन, खुद से ही हो जा रहा लॉग आउट

Lata Mangeshkar Death Anniversary 2024 : लता मंगेशकर ने क्यों नहीं की शादी?

Budget 2024 : बजट में मध्यम वर्ग के लिए बड़ी सौगात