बिहार

झोंपड़ी में बिजली का शॅार्ट सर्किट से लगा आग

बिहटा प्रखंड के कटेसर पंचायत के ग्राम अमीनाबाद में आज दिन के दो बजे आग लग गयी थी। सूचना मिलतेवे ही जिलाधिकारी द्वारा अनुमण्डल पदाधिकारी, दानापुर एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, दानापुर को घटना स्थल पर भेजा गया। फायर ब्रिगेड समय से पहुँच गया।२-३ व्यक्ति घायल थे जिन्हें तुरंत प्रशासन द्वारा अस्पताल पहुँचाया गया तथा इलाज किया जा रहा है।

आग लगने का कारण प्रथम दृष्ट्या झोंपड़ी में बिजली का शॅार्ट सर्किट लगना बताया जा रहा है। इसकी विस्तृत जाँच करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

लगभग ६० की संख्या में फूस के घरों के जलने की सूचना है। १५ पशुओं के मृत होने एवं १० पशुओं के घायल होने की भी सूचना है। जिलाधिकारी द्वारा पशु चिकित्सकों को तुरत घटना स्थल पर भेजा गया तथा पशुओं की वास्तविक क्षति का आकलन करने एवं घायल पशुओं का इलाज सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।

Advertisements
Ad 2

जिलाधिकारी के आदेश पर अंचलाधिकारी द्वारा स्थल पर कैंप किया जा रहा है। प्रभावितों के लिए टेंट लगाया गया है। चूड़ा तथा गुड़ का वितरण किया गया है। स्वच्छ पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था की गयी है। सामुदायिक रसोई की भी व्यवस्था की गयी है। क्षतिपूर्ति मुआवजा का तुरत भुगतान करने का निदेश दिया गया है। मेडिकल टीम भी तैनात किया गया है।

जिलाधिकारी ने प्रभावित परिवारों की सूची बनाकर 24 घंटा के अंदर प्रति परिवार नौ हजार आठ सौ रूपया का राहत अनुदान भुगतान करने का निदेश दिया है।जिलाधिकारी के निदेश पर अनुमण्डल पदाधिकारी, दानापुर एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, दानापुर घटना स्थल पर कैंप कर रहे है एवं राहत अनुदान का अनुश्रवण कर रहे है।

Related posts

पटनासिटी में हुई चोरी का खुलासा

पटना साहिब प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद का हुआ भव्य स्वागत

लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी का निरीक्षण

error: