बिहार

डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार के कारण परिजन पुलिस हिरासत में

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): सोमवार 20 मार्च 2023 को देर रात एम्स पटना के प्राइवेट वार्ड में कार्यरत एमसीएच डॉक्टर के साथ एक मरीज़ के परिजनों ने ऑपरेशन में देरी को लेकर मारपीट और अभद्र व्यवहार किया. इस मामले में फुलवारी शरीफ थाना पुलिस ने पटना एम्स के शिकायत पर मनीष के परिजनों को पकड़ कर थाना ले आई है जिसमें एक बिहार पुलिस के सब इंस्पेक्टर ज्योति कुमारी भी शामिल है .

दरअसल, मरीज़ (नाम कामेश्वर सिंह) का आज पटना एम्स के न्यूरोसर्जरी विभाग में एक ऑपरेशन होना था जो पिछले ऑपरेशन के बहुत लंबा चलने के कारण स्थगित कर दिया गया था . इस बात से मरीज़ के परिजन आग बबूला हो गये और ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर के साथ मारपीट करने लगे. इस मारपीट के क्रम में उक्त सीनियर रेसिडेंट के बायें हाथ की मध्य उँगली की हड्डी टूट गई. जैसे ही यह खबर एम्स पटना के निदेशक डॉक्टर जी के पाल को मिली, उन्होंने बिना समय गवाए फुलवरीशरीफ़ थाने को को सूचित किया.

Advertisements
Ad 2

त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उक्त उपद्रवियों को पकड़ लिया , जिनका नाम उज्ज़्वल कुमार व ज्योति कुमारी है . इन उपद्रव करने वालों में से एक ज्योति कुमारी बिहार पुलिस की सब इंस्पेक्टर बतायी गयी हैं जिन्हें दरअसल क़ानून कि रक्षा करना था परंतु उन्होंने उल्टा और अशोभनीय व्यवहार प्रदर्शित किया. एम्स पटना ने देर रात एक प्रेस बयान जारी कर बताया है कि एम्स पटना में डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों के साथ इस तरह के दुर्व्यवहार को जरा भी सहन नहीं किया जाता है.

फुलवारी शरीफ थाना के एसएचओ सफीर आलम ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 1 मरीज के परिजन को एम्स में डॉक्टर के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार करने के मामले में पकड़ा गया है . इस मामले में एक सब-इंस्पेक्टर भी है पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुट गई है.

Related posts

आयुक्त की अध्यक्षता में पटना हवाई अड्डा पर्यावरण प्रबंधन समिति (एइएमसी) की बैठक हुई

इलेक्टोरल बॉन्ड विश्व का सबसे बड़ा घोटाला, भाजपा आरक्षण और संविधान को खत्म कर देगी : मल्लिकार्जुन खड़गे

बिहार में लोग मोदी जी को वोट कर रहे हैं : सम्राट चौधरी