बिहार

ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन को ले ग्रामीणों के बीच डस्टबिन वितरण

नालंदा(राकेश): नालंदा जिले के अस्थावां प्रखंड के कैला पंचायत भवन में रविवार को ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन को ले स्थानीय विधायक डॉ जितेंद्र कुमार, प्रखंड प्रमुख पिंकी देवी व बीडीओ अरबिंद कुमार ने ग्रामीणों के बीच डस्टबिन वितरण का शुभारंभ किया. इस मौके पर विधायक डॉ जितेंद्र कुमार ने कचरा संग्रहण करने के लिए हरा व नीले रंग का डस्टबिन वितरित कर लोगों को स्वचछता के प्रति जागरूक किया. साथ ही कचरा उठाव को ले डस्टबिन युक्त 15 ठेला व एक ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखा वार्डों में रवाना किया.

वहीं कैला पंचायत मुखिया तपन कुमार उर्फ बंटीने कहा कि अब आपका पंचायत शहरों जैसा दिखेगा. सभी लोग पंचायत को स्वच्छ रखने में अपना अहम योगदान दें. सूखा व गिला कचरा को अलग-अलग करें और सुबह सिटी बजते ही स्वचछता वाहन के डब्बे में बाल्टी का कचरा डाल दें. जिसे सफाई कर्मी निर्धारित जगह पर डंप कर देंगे. उसे रिसाइक्लिंग की जाएगी. बीडीओ अरबिंद कुमार ने कहा कि पंचायत अब स्वच्छ भारत की श्रेणी में शामिल होकर स्वच्छ व सुंदर दिखेगा.

Advertisements
Ad 2

इस मुहिम में सभी पंचायतवासी एकजुट होकर एक सुंदर पंचायत का निर्माण करें. प्रखंड प्रमुख पिंकी देवी ने कहा कि गंदगी जनित बीमारी से बचाव के लिए स्वचछता को अपनाइए. गंदगी कई बीमारियों की जड़ है. वितरण सभा का संचालन मिथलेश कुमार ने किया. मौके पर प्रखंड पंचायत पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, जिलापार्षद पुरुषोत्तम कुमार सिन्हा, प्रमुख प्रतिनिधि सुनील कुमार, अमावां पंचायत मुखिया प्रशांत कुमार, सभी वार्ड सदस्य व काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन