कॉलेज में रोजाना क्लास करें और इसे अपना कॉलेज समझें : चेयरमैंन

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): इस्लामिया टी.टी. (बी0 एड0) काॅलेज, फुलवारी शरीफ, पटना के प्रांगण में सोमवार को बी0 एड0 सत्र 2020-22 के नव-नामांकित प्रषिक्षुओं हेतु ‘‘परिचयात्मक समारोह‘‘ का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का आगाज इस्लामिया ग्रूप आफ इन्टीच्यूशंस के चेयरमैन हाजी खुर्शीद हसन, डा0 फरहा दिबा, संयुक्त सचिव एफतेखार नेजामी, इमतेयात अली खान एवं महाविद्यालय के प्राचार्य आर0 के0 अरूण के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ । परिचय के बाद चेयरमैन हाजी खुर्शीद हसन ने कहा की जिस उद्देश्य से उनके पिता और महाविधालय के संस्थापक स्व अहसन साहेब ने शैक्षणिक संसथानों की बुनियाद रखी थी उसे पूरा कराने में टीचर्स प्रबंधन के साथ ही छात्र छात्रों की भी भूमिका काफी अहम हो जाती है.

उन्होंने कहा की अपना भविष्य सँवारे और साथ ही साथ महाविधालय का नाम रौशन करे. उन्होंने उम्मीद जाहिर किया की जिस तरह राज्य के शिक्षा वयवस्था में इस्लामिया ग्रुप के कॉलेज शैक्षणिक माहौल दे रहा है उसका नतीजा है की आज पहले ही दिन के परिचय समारोह में स्टूडेंट्स बड़ी तादाद में आये हैं. उन्होंने स्टूडेंट्स से आग्रह करते हुए कहा की इस महाविधालय को अपना समझ कर पढ़ाई करें और कोशिश करें की रोजाना क्लासेस ज्वाईन करें. उन्होंने बताया की आज ही इस्लामिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्युशंस के तक्षशिला कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ,सत्तार मेमोरियल बीएड कॉलेज में भी परिचयात्मक समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिनमें सभी कॉलेजों में स्टूडेंट्स की बड़ी संख्या में मौजूदगी उमड़ी है. इस समारोह में महाविद्यालय के शत प्रतिशत टीचर्स उपस्थित हुए तथा बारी बारी से अपना परिचय दिये.

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक छात्राध्यापकों को बी0 एड0 कोर्स के गुढ़ से अवगत कराया । इस अवसर डा0 मंजुला, नजमुल हसन आरिज, डा0 एस0 एच0 रहमान, नागेन्द्र सिंह, अषायजा सदफ, नाहिदा जमाल, अखलेश कुमार, मो0 सरफराज, मो0 एहतेशाम नेजामी, रिजवानुलहक खान, अकील अहमद हाशमी, अंसार अहमद , सैयद नाज़ीम रज़ा, संतोष कुमार, नेहाल अहमद आदि ने कार्यक्रम में अपने विचार प्रस्तुत किये. प्राचार्य आर0 के0 अरूण ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा ‘‘जीवन का उद्देश्य नही है, शांत भवन में टिके रहना किन्तु पहुचना उस मंजिल तक जिसके आगे राह नहीं