एम्स पटना के Covid-19 के क्लीनिकल को कॉर्डिनेटर डॉ० नीरज की रिपोर्ट आई निगेटिव

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): पटना एम्स में बुधवार को 3 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि नए मरीजो में 16 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है । एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में आशियाना के 72 वर्षीय अनिल कुमार सिंह, सारण के 80 वर्षीय राजेन्द्र सिंह जबकि कंकड़बाग के 71 वर्षीय सुरेश प्रसाद गुप्त कि मौत हो गयी है । वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 16 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसमे पटना, रोहतास, लखीसराय, सारण, भागलपुर, सितामढ़ी, जहाबनाद, के मरीज शामिल हैं.

इसके अलावा एम्स में 3 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया । वहीं एनिथिसिया विभाग के डाक्टर कुमार ने कोरोना को मात दे दिया जिसको लेकर एम्स के डायरेक्टर प्रभात कुमार और फैक्ल्टि ने खुशी जाहिर की है.

डॉ० संजीव कुमार ने बताया कि एम्स के एनेस्थीसिया विभाग के डाक्टर नीरज कुमार भी कोरोना को हराकर निगेटिव हो गए हैं। डॉ नीरज कोरोना को पॉजिटिव होने पर होम आइसोलेशन में रह कर डॉक्टरो की निगरानी में इलाज करा रहे थे. बता दें कि डॉ नीरज एम्स के के कोवीड क्रिटिकल टीम में शामिल थे और विगत 8 माह से एम्स आईसीयू के गम्भीर एवम वेंटिलेटर पर निर्भर मरीजों के इलाज में जुटे थे. सही मायने में कोरोना योद्धा डॉ नीरज आइसीयु में काम करते हुए संक्रमित्त हुए. इतना ही नही एम्स पटना के Covid-19 के एक क्लीनिकल को कॉर्डिनेटर भी हैं. कोरोना पर विजय प्राप्त करने पर निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह सहित फैकल्टी और नर्सों ने खुशी जाहिर की है.

ज्ञात हो कि पिछले 10 दिनों में डॉ नीरज के अलावे माईक्रो बायोलॉजी विभाग के दो, रेडियोलॉजि के एक फैकल्टी और 4 रेजिडेंट डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।