बिहार

पटना बायपास पर ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने ट्रक में लगाई आग

फुलवारी शरीफ, अजित। राजधानी पटना के बायपास में रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित राम लखन पथ के पास तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार युवक को रौंद दिया जिसके कारण युवक की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक में तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया. लोगों ने बाईपास पर हंगामा करते हुए करीब ढाई घंटे तक जमकर बवाल काटा. इतना ही नहीं कई वाहनों में पथराव करके तोड़फोड़ भी किया गया. घटना की सूचना पाकर मौके पर जककनपुर रामकृष्ण नगर कंकड़बाग और आसपास के थाने की पुलिस पहुंची.हालांकि मौका रहते घटना स्थल पर पुलिस पहुंच गई और दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया.

पुलिस मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाना चाहते थे लेकिन स्थानीय लोग मृतक के परिवार वालों के पहुंचने के बाद ही डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए जाने देना चाहते थे. इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई है और दोनों और के सड़क को स्थानीय लोगों ने जाम कल हो हंगामा तक करते रहे.घटना को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस से भी स्थानीय लोगों से हल्की नोक झोंक हुई लेकिन कुछ देर बाद कुछ लोगों के हस्तक्षेप से हंगामा शांत करा दिया गया और पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.मृतक युवक की पहचान हिलसा निवासी रंजीत के रुप में हुई है, जो पटना में रहकर टोटो चलाने का काम करता था।

Advertisements
Ad 2

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि हिलसा निवासी रंजीत कुमार 35 वर्ष हिलसा से अपनी मोटरसाइकिल से दानापुर जा रहा था. पटना में दानापुर में रहकर यहां ऑटो (टोटो ) चलाता था. बताया जाता है की जैसे ही बाईक सवार युवक राम लखन पथ के नजदीक पहुंचा , तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार को कुचल डाला. इस हादसे में रंजीत कुमार की मौत मौके पर ही हो गए. घटना की सूचना मिलते ही आसपास के सैकड़ो की संख्या मे लोग मौके पर पहुंचे।

इस बीच ट्रक ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया. गुस्साए लोगों ने ट्रक के शीशे तोड़ डाले. स्थानीय लोगों ने पटना बायपास मार्ग को अवरुद्ध कर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा की मांग कर रहे थे.साथ ही लोगों का कहना था कि मृतक के परिवार वाले यहां पहुंच जाएंगे उसके बाद उनके अनुसार आगे का काम किया जाएगा. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कल थानों की पुलिस ने स्थानीय बुद्धिजीवियों की मदद से लोगों को समझा बूझकर मामला शांत कराया. इस बीच घंटो इस मार्ग पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा. सड़क हादसा के चलते बाईपास पर लंबा जाम लग गया. पुलिस को जाम हटाने में पसीना छूट गए।

Related posts

थोक विक्रेता अशोक हत्याकांड के आरोपी के घर कुर्की ज़ब्ती!

एसएसबी जवानों ने कार से गाजा के साथ एक तस्कर को धरदबोचा

अनियंत्रित शुगर की वजह से बढ़ जाती है गर्भावस्था से जुड़ी चुनौतियां