बिहार

शहीद दारोगा प्रवीण कुमार को मिले गैलेंट्री अवार्ड

अररिया, रंजीत ठाकुर भरगामा थाना परिसर में रविवार को समारोह आयोजित कर शहीद दारोगा प्रवीण कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। नौवीं शहादत दिवस पर रविवार को आयोजित समारोह में शहीद दारोगा को गैलेंट्री अवार्ड देने की मांग एक बार पुनः जोर शोर से उठी। समारोह के दौरान वक्ताओं ने कहा कि 14 जुलाई 2015 को भरगामा के तत्कालीन थानेदार प्रवीण कुमार रानीगंज के बेलसरा गांव में अपराधियों के साथ हुए मुठभेड़ में शहीद हो गये थे। उस दौरान कर्मियों की असाधारण कर्तव्य परायणता अथवा अदम्य साहस को सम्मानित करने के लिए प्रदान किया जाने वाला गैलेंट्री अवार्ड शहीद दारोगा को देने की मांग जोर शोर से उठी थी,लेकिन अबतक वीरता पुरस्कार नहीं मिल पाया। इधर इससे पूर्व पुलिस,पब्लिक व गणमान्य लोगों ने शहीद दारोगा के सम्मान में दो मिनट के लिए मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

तत्पश्चात शहादत दिवस समारोह में थाना के तत्कालीन शहीद दारोगा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी वीरता को नमन किया। समारोह के दौरान थाना प्रभारी मनीष कुमार, एसआई राजनारायण यादव, सिफैत यादव,धर्मनाथ राय, चंद्रप्रकाश कुमार,अखिलेश कुमार,प्रमोद नारायण सिंह, विपासा कुमारी,सुभाष सिंह सहित सभी पुलिसकर्मियों ने शहीद दारोगा को सलामी देते हुए उनकी वीरता को नमन किया। मौके पर भाजपा नेता अशोक सिंह ने कहा कि शहीद दारोगा की कुर्बानी समाज व देश के लिए हमेशा अनुकरणीय रहेगी। वहीं शहीद के पिता मधुबनी जिला के भौवारा निवासी दयानंद सिंह ने कहा कि उनको अपने बेटे पर गर्व है,जिसने अपने कर्तव्य के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया।

Advertisements
Ad 2

उन्होंने भी पुष्प चढ़ाकर अपने बेटे वीर सपूत को नमन किया। विदित हो कि भरगामा पुलिस एवं स्थानीय लोगों ने प्रतिवर्ष शहीद दारोगा की शाहिद दरोगा प्रवीण कुमार का शहादत दिवस मनाये जाने का फैसला लिया था। इसी के निमित्त रविवार को भरगामा थाना परिसर में शहीद दारोगा की नौवीं शहादत दिवस मनायी गयी। मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शहीद दारोगा के 12 वर्षीय पुत्र आदित्य के अलावे भाजपा नेता अशोक सिंह,दीपक कुमार मुन्ना,नित्यानंद मेहता,रमेश भारती,राकेश रंजन परिहार,मुन्ना मेहता सहित अन्य गणमान्य लोग व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Related posts

दानापुर दियारा में पूर्व सांसद रामकृपाल यादव ने बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरण किया

सुरक्षित मातृत्व व जनसंख्या स्थिरीकरण को प्रोत्साहित करने का हो रहा प्रयास

बसमतिया पुलिस और एसएसबी की कार्रवाई ब्राउन शुगर के साथ नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार!