बिहार

56वीं वाहिनी द्वारा डुबाटोला में 30 दिवसीय निःशुल्क इलेक्ट्रीशियन कोर्स का शुभारंभ

अररिया, रंजीत ठाकुर। एसएसबी 56वीं वाहिनी मुख्यालय बथनाहा द्वारा डूबाटोला में आज शुक्रवार 15 दिसंबर 2023 को सीमावर्ती युवाओं के लिए 30 दिवसीय निःशुल्क इलेक्ट्रीशियन कोर्स का शुभारंभ किया गया। यह कोर्स माध्यमिक उच्च विद्यालय सोना मनी गुदाम में सरिता एनजीओ फारबिसगंज द्वारा सोनामणि गोदाम गांव में ही चलाया जाएगा, जिससे सीमावर्ती युवा सुविधाजनक तरीके से अपने गांव में ही रहकर कोर्स को संपन्न कर सके ।
मौके पर उपस्थित समस्त प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए 56वीं वाहिनी के कमांडेंट श्री विक्रम ने कहा सशस्त्र सीमा बल आप सभी के सेवा और सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है।

उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण को शुभारंभ करने का मूल उद्देश्य है कि आप सभी आत्मनिर्भर बनें और सम्मानपूर्वक जीवन व्यतीत करें। मैं यहां उपस्थित समस्त युवा प्रशिक्षुओं को कोर्स के शुभारंभ पर हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि आप सभी नियमित रूप से कोर्स को पूर्ण करेंगे और कराए जा रहे इस कौशल विकास प्रशिक्षण को सफल बनाएंगे। कहा हमारे देश की युवा पीढी जब आत्मनिर्भर होंगी तब हमारे देश का सर्वांगीण विकास संभव हो पाएगा।

Advertisements
Ad 2

कार्यक्रम में उपस्थित एनजीओ फारबिसगंज शाखा के मैनेजर जितेंद्र कुमार द्वारा आगामी 30 दिवसीय इलेक्ट्रीशियन कोर्स के पाठ्यक्रम के बारे में उपस्थित समस्त प्रशिक्षुओ को विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। संचालित इस कार्यक्रम को कामदेव झा, प्राचार्य, माध्यमिक उच्च विद्यालय सुनामनी गोदाम, प्रमोद कुमार मुखिया सिकटिया पंचायत एवं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा काफी सराहना की गई।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: