बिहार

तालाब में सुबह के अर्ध्य के दौरान दो जुड़वा भाई समेत 3 की डूब कर मौत!

फूलवारी शरीफ, अजीत। पटना के राम कृष्ण नगर थाना अंतर्गत संपतचक नगर परिषद के शाहपुर के पास ब्रह्मपुर तालाब में उदयमान भास्कर को अर्घ्य के दौरान तालाब में दो जुड़वा भाई समेत तीन लोग डूब गए . स्थानीय लोगों की मदद से दोनों जुड़वा भाई समेत तीन लोगों के शव निकाले गए. हालांकि लोग तीनों को पहले स्थानीय बाईपास स्थित एक निजी अस्पताल लेकर इस आस में गए थे कि शायद उनकी सांसे बच जाए. अस्पताल में चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया . इसके बाद परिजनों में चीत्कार मच गया. मृतक दोनों जुड़वा भाई शाहपुर के रहने वाले सौरव और साहिल है . इस हादसे के बाद नाराज स्थानीय लोगों ने खेमनी चक जगनपुरा के पास पटना बाईपास सड़क को घंटे जाम कर दिया और आगजनी करते हुए प्रशासन की लापरवाही घटना के लिए जिम्मेदार बताया .

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां स्थानीय जिला प्रशासन के तरफ से ब्रह्मपुर तालाब पर हजारों की संख्या में जुटने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि करीब 15 से 20 हजार की भीड़ के बीच तीन लोग कैसे डूब गए और कब डूबे यह पता नहीं चल पाया. जब वहां से लोग घर जाने लगे तब उनकी खोज हुई . इसके बाद परिजन तालाब के पास पहुंचे.स्थानीय लोग तालाब में कूदकर उनकी की तलाश करने लगे . एक के बाद एक कुछ अंतराल पर तीन लोगों के शव निकाले गए .

Advertisements
Ad 2

इसके बाद लोग आनन फानन अस्पताल लेकर गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. तीनों के शव के साथ सैकड़ो की संख्या में लोगों ने पटना बाईपास का एग्जाम कर दिया. लोग मृतक के परिवार वालों को मुआवजा और घटना की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. मौके पर रामकृष्ण नगर पत्रकार नगर कंकड़बाग समेत आसपास के कई थानों की पुलिस पदाधिकारी पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने में जुट रहे लेकिन लोग आगजनी कर प्रदर्शन करते रहे. हादसे की जानकारी मिलने पर संपतचक नगर परिषद अध्यक्ष अमित कुमार नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि ऋषभ राय उर्फ बंटू भी वहां पहुंचे और मृतक के परिवार वालों को सांत्वना दिलाते हुए हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया.

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन