नरपतगंज पुलिस ने अवैध मिट्टी खनन कर रहे जेसीबी को किया जप्त, दो लोगों को किया गिरफ्तार!

अररिया(रंजीत ठाकुर): अररिया जिले के कई स्थानों पर अवैध रूप से मिट्टी का खनन जारी है खनन विभाग कुंभकरनी नींद में सोया है। और खनन माफिया मिट्टी को बेचकर मालामाल हो रहे हैं।
इसी कड़ी में नरपतगंज थानाध्यक्ष एम ए हैदरी के नेतृत्व में कल गुरुवार को पुलिस बलों ने कार्रवाई करते हुए मधुरा पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 11 मेन कनाल मुरलीगंज नहर, 10 आरडी के समीप अवैध रूप से खुदाई कर रहे जेसीबी मशीन को जप्त कर लिया एवं मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया।
पुलिस के आने की भनक मिलते ही वहां उपस्थित सभी ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर भाग निकले। इस बाबत नरपतगंज थाना अध्यक्ष एम ए हैदरी ने बताया कि इसे लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बताते चलें कि नरपतगंज प्रखंड के सोनापुर, अचरा, सुरसर, घूरना,बबुआन आदि स्थानों पर अवैध रूप से मिट्टी का खनन बेरोकटोक जारी है। प्रतिदिन सैकड़ों ट्रैक्टर मिट्टी लोगों के हाथ बेचा जा रहा है, परंतु विभागीय लापरवाही का आलम यह है कि कोई भी खनन विभाग का कर्मी आज तक इसका जायजा लेने नहीं पहुंचा। बीते दिनों संवाददाता द्वारा सुरसर नदी के किनारे वन विभाग द्वारा लगाए गए पेड़ के नीचे तक की मिट्टी को इन खनन माफियाओं ने नहीं बख्शा। करीब 300 मीटर से अधिक बांध की मिट्टी को काट लिया गया,इससे वहां लगे पौधे सूखने की कगार पर है। लेकिन इस सब के बावजूद भी आज तक किसी भी खनन माफिया के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। स्थानीय लोग बताते हैं कि इन खनन माफियाओं का खनन विभाग के पदाधिकारियों से मिलीभगत है,जिस कारण ये बेखौफ होकर प्रतिदिन सैकड़ों ट्रैक्टर अवैध रूप से मिट्टी का खनन कर रहे हैं।