बिहार

विकसित भारत संकल्प यात्रा गरीबों के उत्थान में एक सार्थक कदम : रविशंकर प्रसाद

पटना, न्यूज क्राइम 24। पटना साहिब सांसद एवम पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद जी अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के राजापुल (मैनपुरा) और बोरिंग कैनाल रोड स्थित सुप्रसिद्ध पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में शामिल हुए।

श्री प्रसाद , विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित क्षेत्रवासियों को संबोधित कर केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी व विकसित भारत के लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प दिलाई। साथ ही विभिन्न जनहितैषी योजनाओं के स्टॉल्स का अवलोकन कर लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित कर उनके अनुभव को जाना।

Advertisements
Ad 2

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री प्रसाद ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि आज भारत के कोने-कोने में ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी’ से जनता जुड़कर योजनाओं का लाभ ले रहे है। “विकसित भारत संकल्प यात्रा” का उद्वेश्य देशभर में लोगों को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना तथा ऐसे लोग जो केंद्र सरकार की योजनाओं से नही जुड़े हैं, उन सभी लोगों को सरकार की योजनाओं से जोड़कर लाभ पहुंचाया जाए। ‘विकसित भारत का निर्माण’ और ‘अंत्योदय’ का हमारा संकल्प इस यात्रा के माध्यम से साकार हो रहा है।

साथ ही श्री प्रसाद ने बताया की पूरे हिंदुस्तान में 2 लाख से अधिक मोदी की गारंटी वाली रथ चल रही है जिसमे बिहार में 120 रथ चल रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा, ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी है, जो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए है। देश के विकास और गरीब कल्याण हेतु केंद्र सरकार की विभिन्न नीतियों से क्षेत्र की जनता का जुडाव व लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी देख बहुत अच्छा लगा। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्रवासियों और लाभार्थियों से विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी लोगों को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने में सहभागिता का संकल्प दिलाया।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: