शान से फहराया तिरंगा, आजादी के 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर कई इलाकों में निकला तिरंगा जुलूस

 शान से फहराया तिरंगा, आजादी के 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर कई इलाकों में निकला तिरंगा जुलूस
Advertisement
Digiqole Ad

पटना(अजीत यादव): राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ और आसपास के इलाकों में तमाम सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण व औद्योगिक प्रतिष्ठानों समेत सामाजिक संगठनों स्कूल कॉलेज के साथ ही लोगों ने अपने घर के पास भी गली मोहल्लों में आजादी के 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर शान से तिरंगा फहराया। वही कई इलाकों में तिरंगा मार्च निकालकर युवाओं ने आजादी का जश्न मनाया । सुबह से ही रिमझिम फुहारों के बीच आजादी के जश्न तिरंगा झंडा फहराने को लेकर बच्चों युवाओं में विशेष उत्साह का माहौल देखा गया। लोग बारिश में भीगते हुए भी झंडा फहराने को उत्साहित दिखे। पटना एम्स में निदेशक गोपाल कृष्ण पाल ने झंडोत्तोलन कर सलामी दी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इस्लामिया बीएड टीचर ट्रेंनिंग कॉलेज में चेयरमैन हाजी खुर्शीद हसन ने झंडोत्तोलन किया। राम कृष्णा नगर बिजली विभाग के कार्यालय में असिस्टेंट इंजीनियर राणा प्रताप ने झंडोत्तोलन किया जबकि फुलवारी शरीफ मैं बिजली एसडीओ श्रीकांत ने विद्युत विभाग के पावर सब स्टेशन में झंडोत्तोलन कर स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया। फुलवारीशरीफ प्रखंड के पटना गया रोड में नत्थुपुर कुरथौल के पास स्थित एसडीभी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। यहां विद्यालय निदेशक राजेश्वर कुमार, उप-निदेशक अनिल कुमार, प्राचार्य सुरेन्द्र कुमार एवं सचिव रंजीत कुमार ने मिलकर झंडोत्तोलन किया।

मौके पर सभी बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद थे। विद्यार्थियों ने गीत-संगीत एवं अभिभाषण के माध्यम से देशप्रेम की भावना को जागृत करने का कार्य किया। विद्यालय के कार्यक्रम का समापन उप-प्राचार्य सुरेश कुमार पाण्डेय के अभिभाषण से हुआ। सोमवार को प्रेमालोक मिशन विद्यालय के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के अवसर पर निदेशक गुरु देव जी के सानिध्य में प्राचार्या महोदया द्वारा झंडोत्तोलन का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया,जिसमें विद्यालय के होनहार बच्चों ने नाटक,भाषण एवं देशभक्ति गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबको देशप्रेम से ओतप्रोत कर दिया।

Advertisements
Advertisement

वही फुलवारी शरीफ प्रखंड मैं प्रखंड प्रमुख ने झंडोत्तोलन किया । सकरैचा पंचायत भवन में मुखिया मंटू कुमार यादव ने झंडोत्तोलन कर झंडे को सलामी दी। इसके साथ ही प्रखंड के तमाम पंचायत भवनों में नवनिर्वाचित मुखिया ने तिरंगा फहराकर झंडे को सलामी दी।

फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष इकरार अहमद ने थाना में झंडोत्तोलन किया कोई नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार ने झंडोत्तोलन कर झंडे को सलामी दी। बेउर थाना में थाना अध्यक्ष अतुलेश कुमार गौरीचक थाना में थाना अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह राम कृष्णा नगर थाना में थानाध्यक्ष जहांगीर आलम का जानीपुर थाना में थानाध्यक्ष उत्तम कुमार लाल परसा बाजार थाना में थानाध्यक्ष माशूक अली गोपालपुर थाना में थाना अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह ने झंडोत्तोलन किया. आदर्श केंद्रीय कारा बेउर में केंद्रा कारा अधीक्षक इंजीनियर जितेंद्र कुमार एवं फुलवारी शरीफ शिविर मंडल कारा में अधीक्षक लाल बाबू यादव ने झंडोंतोलन किया।

Digiqole Ad

न्यूज़ क्राइम 24 टीम

Related post