बिहार

पटना के ज्ञान भवन में तीन दिवसीय बिहार फोटो-वीडियो एकस्पो का शुभारंभ

पटना, न्यूज़ क्राइम 24। बिहार फोटो वीडियो संघ एवं तिवारी ट्रेडर्स के संयुक्त तत्वावधान में पटना के ज्ञान भवन में आयोजित तीन दिवसीय बिहार फोटो-वीडियो एक्सपो का विधिवत शुभारंभ हुआ। एकस्पो में प्रथम दिन बिहार के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल एवं अन्य राज्यों से प्रतिभागी सम्मिलित हुए एक्सपो के आयोजक राकेश तिवारी ने बताया कि इस वर्ष पड़ोसी देश नेपाल से काठमांडू फोटोग्राफर्स एसोसिएशन एवं उनके 11(ग्यारह) जिलों के फोटोग्राफर संघ के 32(बत्तीस) प्रतिनिधि सहित 500 सदस्य इस अंतरराष्ट्रीय फोटो वीडियो एक्सपो में शिरकत किये हैं।

सोनी, निकॉन, फूजी, कोनिका मिनाल्टा,पैनासोनिक, इपसन जैसी अंतरराष्ट्रीय कंपनियां अपना नवीनतम उत्पाद लेकर इस एक्सपो में आई हैं। वहीं निकॉन कंपनी के प्रबंध निदेशक सज्जन कुमार ने एक्सपो के दौरान अपनी कंपनी के सबसे नवीनतम एवं एक्सक्लूसिव उत्पाद Nikon ZF को एशिया में पहली बार इस एक्सपो में लॉन्च किया। एक्सपो के प्रथम दिन पटना रनवे वीक 5.0 पॉवरड बाई मिलेनियम अविएशन अकादमी का भी रंगारंग आगाज हुआ। रैंप पर मॉडलों की प्रस्तुति ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। संगीत की धुन पर थिरकती मॉडल ने अपनी रैंप वॉक से दर्शकों को बांधे रखा।

Advertisements
Ad 2

एकस्पो में प्रथम दिन फोटोग्राफर्स एवं विभिन्न कॉलेजों के छात्र एवं छात्राओं के लिए वर्कशॉप (कार्यशाला) का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान विशेषज्ञ सौरव अनुराज द्वारा प्रतिभागियों को प्रकाश संयोजन का विशेष प्रशिक्षण दिया गया। एक्सपो के अगले दो दिनों में भी फैशन शो एवं कार्यशाला का विभिन्न विषयों पर आयोजन किया जाएगा। इस बार इस एक्सपो का मुख्य आकर्षण भारत में निर्मित एवं विविध कार्यों जैसे नेविगेशन, मैपिंग इत्यादि के लिए उपयुक्त कस्टमाइज्ड ड्रोन है।

दर्शक एवं विभिन्न जिलों से आए फोटोग्राफी व्यवसाय से जुड़े लोग विभिन्न कंपनियों के स्टॉल पर चहल कदमी करते दिखे। दर्शकों के लिए कई सेल्फी जोन भी बनाए गए हैं जिनमें एक मुख्य सेल्फी जोन भारत-नेपाल मैत्री सेल्फी जोन है। दर्शकों एवं प्रतिभागियों के लिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया है जिसके विजेताओं को अंतिम दिन 5 नवंबर को पुरस्कृत किया जाएगा। एक्सपो में शिरकत करने वाली कंपनियां अपने उत्पाद में क्रेन, फोटो एल्बम,फोटो बुक,LED स्क्रीन एवं फोटो प्रिंटिंग से संबंधित उपकरण भी लेकर आई हैं जिसमें आम दर्शक से लेकर व्यवसायी भी अपनी रुचि प्रदर्शित कर रहे हैं।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन