बिहार

भरगामा में थम नहीं रही चोरियां, 11 हजार लाइन के साढे 3 किलोमीटर का बिजली तार काट ले गए चोर

Advertisements
Ad 4

अररिया, रंजीत ठाकुर।  जिले के भरगामा थाना क्षेत्र में बिजली खंभों में लगे तार का चोरी करने वाले पुलिस को नाक में दम कर रखा है। एक तरफ 11 हजार लाइन के तार की चोरी को लेकर बिजली विभाग थाना में सूचना देते हैं और पुलिस चोरी का रिपोर्ट लिखकर मामला को जांच में लेती है लेकिन लगातार चोरी का घटना बंद होने के बजाय और भी बढ़ गई है। अब बिजली तार चोर को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है। बता दें कि रविवार के देर रात्रि को भरगामा थाना क्षेत्र के जिलेबिया मोड़ स्थित नहर के समीप से आरडीएसएस योजना के तहत नए विद्युत संबंधित किए गए कार्य का लगभग 3.6 किलोमीटर दूरी का 11 हजार लाइन के तीनों फेज रेबिट की तार एवं 3 डीपी का सामान अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया। इस घटना को लेकर मंगलवार को मां कंस्ट्रक्शन के 33 वर्षीय रोशन कुमार पिता लक्ष्मण भगत ने भरगामा थाना में लिखित आवेदन दिया है।

बताया जाता है कि इस तरीके की चोरी भरगामा थाना क्षेत्र में आम बात हो गई है। इससे पहले भी कई बार विभिन्न जगहों पर कई पोलों की लाखों रुपए की 11 हजार लाइन के तार की चोरी हो चुकी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस चोरी की घटना से पहले भी सिरसिया कला पंचायत के वार्ड संख्या 03 और 04 में 22 नवंबर 2023 के देर रात्रि को लगभग 02 किलोमीटर का 07 से 08 बिजली पोल का 11 हजार लाइन के तार को अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया।

Advertisements
Ad 2

वहीं रघुनाथपुर उत्तर पंचायत के वार्ड 05 स्थित शेखपुरा गांव में भी 23 नवंबर के देर रात्रि को अज्ञात चोरों ने 11 हजार लाइन में लगे 11 बिजली पोल से तार काट कर ले गया था। वहीं इसके बाद भी यहां से लगभग 21 पोल की 11 हजार लाइन के तार चोरी हुई थी। लेकिन सबसे बड़े अफसोस की बात यह है कि भरगामा पुलिस अब तक एक भी घटनाओं का उद्वेदन नहीं कर सकी है। जिस कारण पुलिसिया कार्रवाई की पोल खुल रही है। इस संबंध में थाना प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि आवेदन मिलने के बाद जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

एसएसबी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

फुलवारी शरीफ मे लो वोल्टेज से व्यापारी परेशान

थाना हाजत में जीजा साली ने की फांसी लगाकर आत्महत्या!