बिहार

लाखों की लागत से बना यात्री शेड बेकार, यात्रियों को नहीं मिल पा रही सुविधा

Advertisements
Ad 4

अररिया, रंजीत ठाकुर भरगामा प्रखंड क्षेत्र के सिरसिया कला पंचायत के कदम चौक पर लाखों रूपये की लागत से कई वर्ष पूर्व बनाया गया यात्री शेड बेकार पड़ा हुआ है. फिलहाल इस यात्री शेड के आसपास आवारा पशुओं का बसेरा बना हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि कई वर्ष पूर्व इस यात्री शेड का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था जो अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है. बताया गया कि यहां बने यात्री शेड से यात्रियों को आज तक कोई सुविधा नहीं मिला है. लोगों ने बताया कि उक्त यात्री शेड निर्माण के नाम पर जमकर धांधली की गई है. यात्रियों ने पूछने पर बताया कि ये यात्री शेड अगर यात्रियों की सुविधा के ख्याल से बनाया गया होता तो इस यात्री शेड को सिर्फ और सिर्फ छह टेढ़े-मेढ़े खंभे पर खड़ाकर छोड़ नहीं दिया जाता.

बल्कि मानक के अनुरूप यात्री शेड का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाता. ग्रामीणों ने बताया कि इस यात्री शेड का निर्माण कार्य में पतले-दुबले टेढ़े-मेढ़े छह खंभे पर पतली सी छत ढलाई कर छोड़ दिया गया. इस यात्री शेड में यात्रियों को बैठने तक के लिए कोई व्यवस्था नहीं किया गया है. यानी कि जिस उद्देश्य से इस यात्री शेड को बनाया गया है उस उद्देश्य को इस यात्री शेड पूरा करता नहीं दिख रहा है. उक्त यात्री शेड को देखने से ऐसा लगता है कि यह यात्री शेड अब किसी काम का नहीं रह गया है. आसपास के लोगों ने बताया कि यहां यात्री शेड व्यवस्थित नहीं रहने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Advertisements
Ad 2

जनप्रतिनिधियों द्वारा क्षेत्र को सुंदर बनाने का दावा तो बहुत किया जाता है. दिखावे के लिए कई प्रकार का निर्माण कार्य भी किया जाता है,लेकिन जमीनी हकीकत बनने से पहले हीं वो निर्माण कार्य दम तोड़ देती है. ठीक उसी प्रकार इस यात्री शेड का निर्माण कार्य भी शुरू हुआ था,लेकिन क्रियान्वयन में बरती गई लापरवाही के कारण आज तक इस यात्री शेड का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा सका है. जो यात्री शेड यात्रियों को विभिन्न सुविधा देने के लिए बनाया गया था वही यात्री शेड अब सिरसिया कला पंचायत वासियों के दिल को चोट कर रही है. ऐसे में इस यात्री शेड को बनाने का उद्देश्य पर सवाल खड़ा हो रहा है,यह सवाल चर्चा का विषय बना हुआ है. इस संबंध में बीडीओ शशि भूषण सुमन ने बताया कि उक्त यात्री शेड का स्थलीय जांचकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Related posts

BREAKING : बिहार में बालू खनन पर लगी रोक

केंद्र सरकार नीट मामले में अपने लोगों और एनटीए को बचाने में लगी हुई है : एजाज अहमद

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित : उमेश सिंह कुशवाहा