क्राइमबिहार

फ्लैट के कमरे में बेड पर मिला विवाहिता का शव

पटना, अजित। पटना के संपतचक के भोगीपुर गांव के पास एक अपार्टमेंट आशीर्वाद में फ्लैट के कमरे में एक विवाहिता के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. वहीं मृतका के मायके वालों ने उसके पति पर ही उसकी हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप दिए जाने का आरोप लगाया है. मायके वालों के आरोप को इस बात से बल मिलता है की घटना के बाद फ्लैट को बंद कर पति अपने पहली पत्नी के दो बच्चों के साथ फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे पुलिस टीम ने वहां एफएसएल टीम बुलाकर जरूरी साक्ष्य एकत्रित किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.वही परिवार के लोगों से बातचीत में पता चला है कि मृतक संगम कुमारी इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती थी और अपने रिल्स वीडियो अपलोड करती थी. उसके बहुत सारे फॉलोअर्स और फ्रेंड्स हो गए थे जिसको लेकर उसके पति डॉक्टर सचिन से उसका विवाद हुआ था. संगम कुमारी काफी खूबसूरत थी और उसे अपने सोशल मीडिया पर अपने रिल्स वीडियो फोटो डालने की आदत थी।

गोपालपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भोगीपुर गांव के पास आशीर्वाद अपार्टमेंट में रहने वाले डॉक्टर सचिन कुमार ने अपनी पत्नी संगम कुमारी की हत्या के बाद उसके शव को कमरे में बेड पर छोड़कर बाहर से कमरे में ताला लगा फरार हो गया. काफी देर बाद तक जब कमरे कोई कोई खोलना नहीं पहुंचा और उसमें रहने वाली संगम कुमारी कहीं नजर नहीं आई तब वहां फ्लैट में रहने वाले अन्य लोगों को आशंका हुई. इस बीच वहां डॉ सचिन का कंपाउंडर गोरखनाथ पहुंचा. बताया जाता है कि कमरे का ताला तोड़कर जब लोग अंदर दाखिल हुए तब संगम कुमारी की लाश बेड पर रखी हुई थी. संगम कुमारी की लाश देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. भाई गोरखनाथ ने संगम कुमारी के परिवार वालों को खबर देकर बुलाया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे में एफएसएल टीम को बुलाकर जरूरी साक्षय एकत्रित किया है. पुलिस का कहना है की लाश बेट पर रखा हुआ था और उसके ऊपर कमरे में पंख से दुपट्टा भी लटका हुआ था. पुलिस आत्महत्या और हत्या दोनों पहलू पर तहकीकात कर रही है. मौके पर मृतक संगम कुमारी के परिवार को लोग पहुंचे और रोने बि लखने लगे.संगम कुमारी अपने किसान पिता जोगेंद्र प्रसाद की लाडली सबसे छोटी बिटिया थी. दो भाई दो बहनों में सबसे छोटी संगम कुमारी की हत्या के बाद परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल होने लगा. परिवार के लोग बेसुध हो चुके थे उन्हें कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था.रोते बिलखते परिवार की महिलाएं बार-बार यही रट लगा रही थी कि आखिर क्या वजह हुआ कि उसकी हत्या कर दी गई. उसकी हाथों की मेहंदी भी भी फीकी नहीं हुई थी. शादी का अभी तो एक माह ही गुजरे था. परिवार के लोग बार-बार उसके पति डॉक्टर सचिन पर उसकी हत्या करने का आरोप लगा रहे थे. लोगों का कहना था कि अगर संगम कुमारी ने आत्महत्या किसी कारण से कर ली तो पति क्यों फरार हो गया।

Advertisements
Ad 2

घटना के संबंध में बताया जाता है की दुल्हीन बाजार के भलुआ की निवासी जोगेंद्र प्रसाद की बेटी संगम कुमारी 19 वर्ष की शादी संपतचक भोगीपुर गांव के पास आशीर्वाद अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 206 में रहने वाले डॉ सचिन कुमार से हुई थी. डॉक्टर सचिन कुमार छोटा-मोटा क्लीनिक चलाते थे. मूल रूप से वह लखीसराय का रहने वाला बताया जाता है. उनके यहां कुरथौल में रहने वाले गोरखनाथ कंपाउंड का काम करते हैं. मृतक महिला संगम कुमारी के फूफा मसौढी नगर परिषद वार्ड नंबर 15 के वार्ड पार्षद रंजीत गुप्ता ने बताया कि कुरथौल में उनके रिश्तेदार रहते हैं.वहीं का कंपाउंड का काम करने वाला गोरखनाथ ने डॉ सचिन से संगम कुमारी की शादी की बात चलाई और विवाह इसी वर्ष 19 जुलाई को मसौढ़ी के एक मैरिज हॉल से संपन्न हुआ था. डॉक्टर सचिन कुमार की पहली पत्नी के बारे में बताया जाता है कि उसकी मौत कैंसर से हो गई थी उसके दो बच्चे खुशी एवं राजवीर है जिनकी उम्र 10 साल से भी कम है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को करीब 12:00 बजे कंपाउंडर गोरखनाथ ने मायके वालों को खबर दिया कि फ्लैट के दरवाजा अंदर से बंद है. साथ में अभी बताया कि डॉक्टर सचिन भी यहां नहीं है और उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है. कंपाउंडर ने अनहोनी की आशंका जाहिर की. मौके पर जब परिजन पहुंचे तब संगम कुमारी की लाश कमरे में बेड पर रखा हुआ था. उसे बेड के ऊपर पंखा से दुपट्टा बांध हुआ देखा गया।

मृतका संगम कुमारी के फूफा वार्ड पार्षद रणजीत गुप्ता का कहना है कि संगम कुमारी का इंस्टाग्राम पर फॉलोवर और फ्रेंड्स को देख उसके पति से उसका झगड़ा हुआ था. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया आजकल के सभी लोग उपयोग करते हैं बहुत सारे फॉलोअर और फ्रेंड्स है जिसे लोग अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, लेकिन इस छोटी सी बात पर उसके पति को किसी बात का शक हुआ और उसने उसकी हत्या कर करने के बाद आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया और फरार हो गया. परिवार के लोगों का कहना है कि इंस्टाग्राम पर रील वीडियो अपलोड करना तो आजकल का हर आदमी का शौक हो गया है. इस बात से किसी पति-पत्नी के बीच में इस कदर विवाद हो जाए कि उसकी हत्या कर दी जाए या कहीं से उचित नहीं है।

Related posts

खानकाह ए मुजिबिया में चादरपोशी करने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

एसएसबी 56 वीं वाहिनी के जवानों ने दस किलो गांजा के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार!

प्रशांत किशोर ने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए