अग्निपथ और अग्निवीर योजना के विरोध मे सत्याग्रह

 अग्निपथ और अग्निवीर योजना के विरोध मे सत्याग्रह

पटनासिटी(न्यूज़ क्राइम 24): पटना साहिब स्टेशन पर अग्निपथ और अग्नि वीर योजना के विरोध में बिहार नवनिर्माण सेना की ओर से सत्याग्रह किया गया। सत्याग्रह दो दिवसिय था। लेकिन प्रशासन ने सत्याग्रह को जबरन ये कहते हुए रोकने का कोशिश किया की कार्यकर्म के लिये अनुमती नहीं है। सत्याग्रहियो ने प्रशसन के इस हरकत का विरोध करते हुए सत्याग्रह को एक दिवसीय कर दिया। सत्याग्रह स्थल पर हुई सभा की अध्यक्षता बिहार नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष विक्रम शाह और मँच संचालन समाजिक कार्यकर्ता देवरत्न प्रसाद ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए एटक नेता अनन्त शर्मा ने कहा की बिना किसी संसदीय बहस के बिल को लाने का कोई औचित्य नहीं है। ए आई एस एफ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र नाथ राय ने कहा की जब से ये सरकार आयी है लगातर छात्र नौजवानो के अधिकारों का हनन कर रही है।सीपीआई के पटना शहर के सह संयोजक जितेन्द्र कुमार ने कहा की सांसद और विधायक का कार्यकाल भी दो वर्ष का कर दिया जाये। कांग्रेस नेता मनोज मेहता ने अविलम्ब इस योजना को वापस करने की माँग की।

जाप नेता दिलिप कुमार और आप नेता राजकुमार रौनियार ने कहा मोदी सरकार देश को निजीकरण की ओर धकेल रही है ये योजना भी उसी की बानगी है। सत्याग्रह सभा को सी पी आई के पटना साहिब अंचल के सहायक सचिव शम्भु शरण प्रसाद, केशरी कुमार, भारतीय जननाट्य संघ,(इप्टा) के सचिव अजय वर्मा,बिहार नव निर्माण सेना के निशांत सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया। सत्याग्रह पर बैठे लोगो ने अग्निपथ योजना के वापसी तक चरण बद्ध संघर्ष जारी रहेगा।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post