बिहार

खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रेरणास्त्रोत सम्मान – 2023 से सम्मानित किए गए भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सतीश राजू

Advertisements
Ad 4

बिहार दिवस के अवसर पर लेट्स इंस्पायर बिहार कैंपेन द्वारा ऊर्जा ऑडिटोरियम, पटना में आयोजित सम्मान समारोह में भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी को 1997 से लगातार अभी तक बिहार के खिलाड़ियों के उत्थान हेतु निरंतर कार्य करने के लिए वरीय पुलिस अधिकारी आईजी विकाश वैभव द्वारा अंगवस्त्र एवं मोमेंटो दे कर प्रेरणास्त्रोत सम्मान – 2023 से सम्मानित किया गया। ज्ञात हो की सतीश राजू जी लगातार 1997 से बिहार के खिलाड़ियों के हित की लड़ाई लड़ते आ रहे है एवं उनके खेलो को बढ़ावा देने हेतु विभिन्न खेलों का आयोजन करते रहते है।

सतीश राजू जी द्वारा बिहार के सबसे सफल आईपीएस अधिकारी श्रद्धेय रणधीर वर्मा जी के स्मृति में सामाजिक संगठन (रणधीर वर्मा फाउंडेशन) भी कार्यरत है जिसके माध्यम से प्रत्येक वर्ष विभिन्न खेलों का आयोजन होता रहता है। व्यक्तिगत स्तर पर भी सतीश राजू सदैव खिलाड़ियों के जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करते रहते है। विगत कई वर्षों में सतीश राजू ने पुराने खेलों का बड़े स्तर पर आयोजन कर उन खेलों के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का कार्य किया है। इसके साथ साथ इन्होंने दिव्यांग खिलाड़ियों के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन कर उनका हौसला अफजाई किया एवं कई दिव्यांग खिलाड़ियों को ट्राई साइकल एवं ट्रैक सूट भी उपलब्ध कराते रहे है जिससे दिव्यांग खिलाड़ियों का भी मनोबल ऊंचा रहे।

Advertisements
Ad 2

प्रेरणास्त्रोत सम्मान 2023 प्राप्त करने के उपरांत सतीश राजू ने कहा की उनका एक मात्र लक्ष्य है की बिहार के खिलाड़ी भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बिहार का नाम रौशन करें और मेडल जीते। श्री राजू ने कहा की बिहार के खिलाड़ी काफी प्रतिभावान है उन्हे उचित सुविधा नहीं प्राप्त हो पाने के कारण वो पीछे रह जाते है। मैं निरंतर प्रयासरत रहता हूं की बिहार के खिलाड़ी को सभी सुविधा उपलब्ध हो जिससे वे अपना ध्यान सिर्फ खेल पर एकत्रित कर सके। श्री राजू ने कहा की जबतक बिहार में खिलाड़ियों के लिए अच्छी सुविधा और अच्छे ग्राउंड उपलब्ध नही हो जाते वे रुकने वाले नही है आगे भी वो खिलाड़ियों के हित के लिए काम करते रहेंगे और सरकार को खिलाड़ियों के समस्या से अवगत कराते रहेंगे।

Related posts

गंगा किनारे शहरवासीयों ने लिया 1 जून को मतदान करने की शपथ

संफिक्स के नशे की गिरफ्त में मासूम का बचपन

ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करते पकड़े गए तीन चोर, गिरोह का हुआ पर्दाफाश