आरसीपी सिंह को मिली जेडीयू की कमान

 आरसीपी सिंह को मिली जेडीयू की कमान

पटना: आरसीपी सिंह को जेडीयू  का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. पटना में हो रही जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन यह फैसला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक बिहार के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया था जिसे सर्वसम्मति से तमाम सदस्यों ने समर्थन दिया.

आरसीपी सिंह के जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के साथ ही उनके समर्थकों में खासा उत्साह दिख रहा है पार्टी के दफ्तर के बाहर लगातार लोग उनके पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि एक व्यक्ति का मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना सही बात नहीं है. नीतीश ने कहा कि मैं बिहार का सीएम तो हूं ही और जो भी अध्यक्ष होगा साथ में रहेंगे. उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह की अगुवाई में पार्टी और आगे बढ़ेगी. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं तो मुख्यमंत्री भी नहीं बनना चाहता था लेकिन लोगों ने कहा तो मैंने यह पदभार संभाल लिया.

आरसीपी सिंह की गिनती नीतीश कुमार के सबसे खास नेताओं में होती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में खुद नीतीश कुमार ने भी कहा कि आरसीपी सिंह संगठन का काम काफी पहले से देख रहे हैं. वो संगठन में महासचिव का पद भी संभाल रहे हैं और राज्यसभा के सदस्य भी हैं लिहाजा उन्हें अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव है।

News Crime 24 Desk

Related post