बिहार

नालंदा विश्वविद्यालय को G20 के राजकीय भोज में गौरव का स्थान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविशंकर प्रसाद ने किया अभिनंदन

पटना, न्यूज क्राइम 24। पटना साहिब सांसद एवम पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा की G20 के सफल आयोजन में जहां भारत का दुनिया में मान बढ़ा है उसी समय प्रधानमंत्री जी ने इस बात की विशेष चिंता की, भारत की सांस्कृतिक विरासत के महान प्रतीकों को भी दिखाया गया है। जब सुबह में उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति सहित अन्य प्रधानमंत्रियों एवं राष्ट्राध्यक्षों का स्वागत किया तो कोणार्क का ऐतिहासिक चक्र खड़ा था जो भारत की प्राचीन ज्ञान, उन्नत सभ्यता और वास्तुशिल्प उत्कृष्टता प्रभावी प्रतिबिंब है।

Advertisements
Ad 2

श्री प्रसाद ने बताया की सायंकाल जब कल राजकीय भोज भारत के महामहिम राष्ट्रपति ने दिया था वहां द्रोपदी मुर्मू जी के साथ प्रधानमंत्री जी ने दुनिया से आए सभी विशिष्ट अतिथियों का स्वागत कर रहे थे तो पीछे में नालंदा विश्वविद्यालय का बड़ा सा बैकग्राउंड लगा हुआ था जो देश के लिए गर्व की बात है और हम सभी बिहारियों के लिए गर्व की बात है। नालंदा विश्वविद्यालय हजारों वर्ष पहले दुनिया में ज्ञान का प्रतीक था जिसको एक विदेशी अक्रांता बख्तियार खिलजी ने जलाया और सारी ज्ञानवर्धक पुस्तके व इमारत महीनों जलती रही। दुनिया भर से छात्र वहां पढ़ने आते थे, इस ज्ञान की धरोहर नालंदा विश्वविद्यालय के मानचित्र को राष्ट्रीय भोज में दिखाकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश का सम्मान बढ़ाया है और बिहार का भी सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का पुनः अभिनंदन।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन