क्राइमबिहार

पुलिस पर लगा अधिवक्ता के पिटाई का‌ आरोप, विरोध में दानापुर न्यायालय के अधिवक्ताओं ने‌ काम काज रखा ठप

दानापुर, (न्यूज़ क्राइम 24) दानापुर व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता गौतम कुमार की पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार यादव अध्यक्षता में अधिवक्ता का बैठक कर सर्वसम्मित से अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को न्यायिक कार्य से अलग रहे। वरीय अधिवक्ता शिवकुमार यादव , नवाब लाल यादव ने बताया कि बिहार बार काउंसिल और पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से लिखित शिकायत कर न्याय का गुहार लगाया जायेगा। मुख्य न्यायाधीश से संज्ञान ले और अधिवक्ताओं सुरक्षा सुनिश्चित किया जाये और अधिवक्ताओं अपने कार्य कर सकेंगे। जख्मी अधिवक्ता गौतम कुमार द्वारा न्यायालय में पुलिस पदाधिकारी के विरूद्ध केस दायर किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आये दिनों पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट किया जा रहा है।

इस घटना के बाद संघ अधिवक्ताओं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे है। अधिवक्ता संघ ने बताया कि पिछले दिनों बिहटा पुलिस ने भी अधिवक्ता के साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट किया गया था। वहीं नौबतपुर में भी तत्कालिन थानेदार सम्राट दीपक के द्वारा एक अधिवक्ता को हथकड़ी लगाई गई थी जिसे अधिवक्ता संघ ने आंदोलन किया था। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं के प्रति पुलिस प्रशासन द्वारा गलत मानसिकता पाले हुए है और पुलिस का मनोबल काफी बढ गई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 जुलाई की रात सगुना मोड के पास संघ के अधिवक्ता गौतम कुमार को सिविल ड्रेस में आधा दर्जन पुलिस ने बर्बरतापूर्वक पिटाई किया और जबरन शराब पिलाकर दानापुर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। दानापुर पुलिस ने शराब पीने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पुलिस द्वारा अधिवक्ता की पिटाई करने को लेकर अधिवक्ता संघ ने कडी नाराजगी जाहिर किया है।

Advertisements
Ad 2

अधिवक्ता ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में तैनात क्यूआरटी टीम का पूर्व में दानापुर थाने में पदस्थापित था। जिससे वरीय पुलिस पदाधिकारी ने स्थानांतरण कर दिया गया था. परंतु पुन: अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में तैनात हो गये है। बता दे कि संघ के अधिवक्ता गौतम कुमार पिछले 24 जुलाई को शाम में अपने बाइक से मैनपुरा से घर जाने के लिए मोड पर घुमा तो सामने से वैगन आर गाडी लगा दिया और गाडी में सवार सिविल ड्रेस में पांच उतार कर आये और कहा कि पुलिस है और रौब झाडते हुए मारपीट करने लगे ओर मुझे पकड कर एएसपी कार्यालय के पास मंदिर के पीछे ले गये। वहां पर दो ट्रेटा पैक शराब लगाकर मुझे जबरन पिला दिया और लाठी से जमकर पिटाई किया गया। पुलिस के हवाले कर दिया गया है। दानापुर सहायक पुलिस अधीक्षक दीक्षा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। मामले की छानबीन किया जा रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश