बिहार

जी-20 के आयोजन में दिखा पीएम मोदी का बिहार प्रेम : नंदकिशोर

पटना, न्यूज क्राइम 24। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि जी 20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी का बिहार के प्रति विशेष लगाव और अटूट प्रेम दिखा। दिल्ली के भारत मंडपम में सम्पन्न जी-20 शिखर सम्मेलन ऐतिहासिक और अविस्मरणीय रहा।

श्री यादव ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात्रिभोज के लिए अतिथियों का जहां स्वागत कर रहे थे, उनके ठीक पीछे बिहार की अनुपम धरोहर नालंदा विश्वविद्यालय की छवि दिखाई दे रही थी। पीएम मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सहित जी -20 के अनेक नेताओं को नालंदा विश्वविद्यालय के महत्व के बारे में बताया भी। यह जानकर कि नालंदा यूनिवर्सिटी में 300 कमरे थे। यहां छात्रों का चयन मेरिट के आधार पर होता था। निःशुल्क शिक्षा के साथ ही वहां रहना – खाना भी फ्री में होता था।

Advertisements
Ad 2

विश्वविद्यालय में 10 हजार से ज्यादा छात्र पढ़ाई करते थे। उनके लिए 2700 से ज्यादा शिक्षक भी थे। बिहार और देश की इस अनुपम विरासत के बारे में जानकार विदेशी मेहमान दंग रह गये । श्री यादव ने कहा कि डिनर पार्टी में बिहार का लजीज व्यंजन लिट्टी-चोखा का जलवा रहा, वहीं साज-सज्जा में मधुबनी पेंटिंग की झलक भी दिखी। श्री यादव ने कहा कि जी -20 जैसे वैश्विक आयोजन में बिहार की झलक बताता है कि बिहार से पीएम मोदी का विशेष लगाव है।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी