बिहार

पीएम मोदी ने बैंकों को गरीबों से जोड़ा : नंदकिशोर

पटना(न्यूज क्राइम 24): भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा एक समय था जब सिर्फ अमीर लोग ही बैंक आते-जाते थे।सिर्फ अमीर लोगों का ही बैंकों से सरोकार रहता था। लेकिन, पीएम मोदी नेइस मिथक को दूर कर दिया है, क्योंकि अब बैंको को गरीबों से भी गहरा सरोकार है।

श्री यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों के उस सपने को साकार किया है कि बैंकों में उनके भी खाते हों। पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने न सिर्फ बैंकों में गरीबों के खाते खोले, बल्कि उसम पैसे भी डाले। साथ ही पीएम मोदी के शासनकाल में गरीबों की आय में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

Advertisements
Ad 2

श्री यादव ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत बेसिक बैंक खातों में कुल बैलेंस राशि 1. 80 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गयी है। 30 दिसंबर, 2022 तक 45.84 करोड़ लाभार्थियों के साथ कुल राशि 1,80,857 करोड़ रुपये थी, जिसमें से 26.54 करोड़ लाभार्थी महिलाएं हैं। नवीनतम सरकारी आंकड़ों के अनुसार अर्ध सरकारी और ग्रामीण क्षेत्रों में लाभार्थियों की संख्या लगभग 32 करोड़ है, जबकि शेष खाते शहरी और मेट्रो बैंक शाखाओं में है।

श्री यादव ने कहा कि जनधन खातों में जमा राशि इस तथ्य की ओर इंगित करते हैं और देश में गरीबों की आय बढ़ी है और वे अपनी आमदनी का कुछ अंश बैंक खातों में सुरक्षित जमा कर रहे हैं। यह देश के लिए बहुत सुखद स्थिति है।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन