पुनपुन नदी में बने पुल राजघाट नवादा में प्लास्टिक स्लोपिंग पिच कार्य अधूरा

 पुनपुन नदी में बने पुल राजघाट नवादा में प्लास्टिक स्लोपिंग पिच कार्य अधूरा

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): राजधानी पटना के पुनपुन प्रखंड के पुनपुन स्टेशन से एम्स पटना जानेवाली सड़क मार्ग पर पुनपुन नदी में बने राजघाट नवादा पुल पर बिहार सरकार पथ निर्माण विभाग बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा बनाया गया सड़क पुल जर्जर अवस्था में आ गया है वहीं यहां पुनपुन नदी के जलस्तर को रोकने के लिए सुरक्षा बांध पर बिछाए जा रहे पत्थरों के स्लोपिंग का काम भी अधर में लटका हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि बरसात का मौसम आ गया है ऐसे में निर्माण कार्य जल्द पूरा नहीं किया गया तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बताया जाता है लगभग तीन माह पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनसंवाद यात्रा के दौरान इस पुल एवं पुल एप्रोच सड़क पर लगभग 500 मीटर अलकतरा पिच का कार्य पूर्ण किया गया था,लेकिन इस पुल पर प्लास्टिक स्लोपिंग पिच कार्य लगभग 100 मीटर का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है। साथ ही लगभग एक महीने से स्लोपिंग पिच का कार्य बंद है,जबकि बरसात की मौसम का मानसून भी प्रेवश हो गया है।

साथ ही इस पुल का एप्रोच सड़क पर नदी की पानी से मिट्टी कटाव रोकने हेतु बड़े पत्थर का बिछाने का कार्य लगभग 100 मीटर का कार्य अधूरा रह गया है। इस दोनों कार्य अधूरा रहने के कारण स्थानीय जनता में आक्रोश है । साथ ही स्थानीय ग्रामीणो गजेन्द्र कुमार उर्फ राजु,विकास महतो, विजय राज, विनय कुमार आदि द्वारा बताया गया कि इस पुल एप्रोच सड़क पर पुनपुन नदी का जल स्तर ज्यादा होने की स्थिति में एप्रोच सड़क पर मिट्टी का कटाव से बचने हेतु जल की निकासी हेतु कम से कम दो छोटे पुल का निर्माण होना चाहिए था।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post