बिहार

किड्जी स्कूल चमदोरिया का 14 वां वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न, बच्चों ने बिखेरी अद्भुत छटां

Advertisements
Ad 4

पटनासिटी(न्यूज क्राइम 24): पटना सिटी के चमदोरिया स्थित किड्जी स्कूल का 14 वां वार्षिकोत्सव प्रेमचंद रंगशाला में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में पटना सिटी के एसडीओ मुकेश रंजन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव संदीप प्रियदर्शी,पटना के सिटी मजिस्ट्रेट राजेश रोशन,वैशाली की अपर जिला न्यायाधीश ज्योति कुमारी अपर जिला न्यायाधीश जे. प्रकाश तथा महुआ के एसडीओ संदीप कुमार जी- लर्निंग के जोनल हेड मनीष भास्कर उपस्थित थें।

वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान स्कूल के नन्हे मुन्ने प्यारे बच्चों ने संगीत तथा नृत्य की अद्भुत प्रस्तुति दी।समारोह में स्कूल के नन्हे कलाकारों ने अपनी-अपनी मां के साथ अनोखे अंदाज में नृत्य की प्रस्तुति दी।जिसे उपस्थित सभी लोगों ने जमकर सराहा।नर्सरी के बच्चों ने बेहतरीन कविता का अभिनय के साथ मंचन किया।वहीं केजी के बच्चों ने बेहतरीन संगीत में अद्भुत नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी।

Advertisements
Ad 2

जिससे कार्यक्रम के माहौल की छटां और भी निखर गयी। इस कार्यक्रम में स्कूल के लगभग सभी बच्चों के माता-पिता तथा अभिभावक उपस्थित रहे।इस दौरान स्कूल की डायरेक्टर श्वेता कुमारी ने पठन-पाठन के दौरान बच्चों तथा शिक्षकों के बीच के संबंधों पर प्रकाश डाला।उन्होंने बताया कि किस प्रकार आधुनिक माहौल में बेहतरीन शैक्षणिक प्रणाली के माध्यम से बच्चों को संस्कारवान बनाने के साथ-साथ प्रबुद्ध रूप से ज्ञानी बनाना शिक्षकों का पहला कर्तव्य होता है।

उन्होंने कहा कि पिछले 14 वर्षों से किड्जी स्कूल चमदोरिया से हजारों बच्चे अपने शैक्षणिक जीवन के आरंभिक दौर की शुरुआत कर चुके हैं।उन्होंने कहा कि स्कूल के सभी शिक्षक बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते हैं। इस मौके पर उपस्थित अभिभावकों ने भी शिक्षकों के तथा बच्चों के प्रयास को जमकर सराहा। इस अवसर पर किड्जी की डायरेक्टर सुचित्रा कुमारी, दीघा के अंशु सिन्हा तथा आयुष श्रीवास्तव मौजूद थे।

Related posts

आंतरिक मूल्यांकन से एनक्वास व कायाकल्प प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को मिलेगी मजबूती

यात्री शेड पर व्यापारियों का कब्जा!

एसडीएम शैलजा पांडे ने निर्माणाधीन योजनाओं का किया जांच